Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

मेसी ने छठी बार जीता बेस्ट मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड, मेगन रेपिनो सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबॉलर

0
212

  • मेसी इससे पहले 2009, 2010, 2011, 2012 और 2015 में यह अवॉर्ड जीत चुके हैं
  • लिवरपूल के मैनेजर जर्गेन क्लॉप को बेस्ट मेन्स कोच ऑफ द ईयर अवॉर्ड मिला

Dainik Bhaskar

Sep 24, 2019, 09:37 AM IST

मिलान. अर्जेंटीना और बार्सिलोना क्लब के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी को फीफा मेन्स बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है। उन्होंने युवेंट्स के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लिवरपूल के वर्जिल वाॅन जिक को पीछे कर यह अवॉर्ड अपने नाम किया। यह छठी बार है जब मेसी ने यह अवॉर्ड जीता। इससे पहले 2009, 2010, 2011, 2012 और 2015 में भी वे बेस्ट प्लेयर का अवॉर्ड जीत चुके हैं। अमेरिका की मेगन रैपिनो को बेस्ट वीमेन प्लेयर्स अवॉर्ड जीता।

मेसी ने 2018-19 में 58 मैच खेले, 54 गोल किए

  1. मेसी के लिए यह साल काफी बेहतरीन रहा। उन्होंने बार्सिलोना को ‘ला लिगा’ खिताब जिताया। वहीं चैम्पियंस लीग में भी टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। 2018-19 के सीजन में मेसी ने देश और क्लब के लिए कुल 58 गेम्स खेले। इस दौरान उन्होंने 54 गोल दागे। जबकि रोनाल्ड ने इस दौरान 47 मैच खेले और 31 गोल किए।

  2. क्लॉप ने गॉर्डियोला और पोचेटिनो को पीछे कर जीता बेस्ट मेन्स कोच अवॉर्ड

    लिवरपूल के मैनेजर जर्गेन क्लॉप को इस साल का मेन्स कोच अवॉर्ड दिया गया। लिवरपूल ने इसी साल उनकी कोचिंग में टोटेनहैम को हराकर चैम्पियंस लीग का खिताब जीता। उनके साथ मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेपर गार्डियोला और टॉटेनहैम के मॉरिसियो पोचेटिनो भी अवॉर्ड के लिए नामित थे। लेकिन टीम के बेहतर प्रदर्शन के आधार पर क्लॉप को बेस्ट कोच चुना गया। अवॉर्ड लेने के बाद क्लॉप ने कहा, “20, 10 या 5 साल पहले भी किसी ने उम्मीद नहीं की होगी कि मैं यहां अवॉर्ड लेने के लिए खड़ा होउंगा। मैं अपने क्लब को शुक्रिया कहना चाहूंगा।”

  3. लिवरपूल के एलिसन को बेस्ट गोलकीपर अवॉर्ड

    लिवरपूल के गोलकीपर एलिसन ने फीफा बेस्ट गोलकीपर ऑफ द ईयर अवॉर्ड मिला। उनके साथ मैनचेस्ट सिटी के एडरसन और बार्सिलोना के मार्क आंद्रे टर स्टेगेन भी अवॉर्ड के लिए नामित थे। एलिसन की चैम्पियंस लीग और ब्राजील को कोपा अमेरिका कप जिताने में अहम भूमिका रही थी। दूसरी तरफ लीड्स के मैनेजर मार्सेलो बिएस्ला को फेयर प्ले अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। 

  4. फीफा मेन्स टीम ऑफ द ईयर में मेसी-रोनाल्डो को जगह

    फीफा फीफप्रो मेन्स टीम ऑफ द ईयर में बार्सिलोना के मेसी, युवेंट्स के रोनाल्डो और पीएसजी के किलियन एमबाप्पे को फॉरवर्ड खिलाड़ियों के तौर पर जगह दी गई। इसके अलावा एलिसन को टीम का गोलकीपर बनाया गया। सबसे ज्यादा चार खिलाड़ी रियाल मैड्रिड क्लब से रखे गए। 2018 का बैलन डी ऑर अवॉर्ड जीतने वाले रियाल मैड्रिड के लुका मॉड्रिक और एडेन हजार्ड को मिडफील्डर के तौर पर टीम में रखा गया है। 

‘);$(‘#showallcoment_’+storyid).show();(function(){var dbc=document.createElement(‘script’);dbc.type=’text/javascript’;dbc.async=false;dbc.src=’https://i10.dainikbhaskar.com/DBComment/bhaskar/com-changes/feedback_bhaskar_v2.js?vm20′;var s=document.getElementsByTagName(‘script’)[0];s.parentNode.insertBefore(dbc,s);dbc.onload=function(){setTimeout(function(){callSticky(‘.col-8′,’.col-4′);},2000);}})();}else{$(‘#showallcoment_’+storyid).toggle();callSticky(‘.col-8′,’.col-4′);}}

Recommended News