Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

जेईई (मेन) 2024 सेशन 1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस चंडीगढ़ और पंचकुला का परचम, 35 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 99 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल

0
62

जेईई (मेन) 2024 सेशन 1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस चंडीगढ़ और पंचकुला का परचम, 35 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 99 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल

6 छात्रों ने कम से कम एक विषय में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए
कुल 153 छात्रों ने 90 प्रतिशत और उससे अधिक अंक प्राप्त किए

चंडीगढ़, 13 फरवरी, 2024ः आकाश बायजूस को चंडीगढ़ और पंचकुला से अपने 35 स्टूडेंट्स की उल्लेखनीय उपलब्धि की घोषणा करते हुए गर्व महसूस किया, जिन्होंने ज्वाइंट एंट्रेस एग्जाम (जेईई) मेन 2024 के पहले सत्र में 99 परसेंटाइल से ऊपर स्कोर किया। कुल 153 छात्रों ने 90 परसेंटाइल और उससे अधिक अंक हासिल किए। 6 छात्रों ने एक ही विषय में 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले स्टूडेंट्स में मृदुल गर्ग और राघव अग्रवाल ने 99.96 परसेंटाइल हासिल किए हैं। साथ ही भावी गोयल ने 99.91, व्योम द्विवेदी ने 99.86, सक्षम छाबड़ा ने 99.82, अंशिता बत्रा ने 99.81, मो. माईज मट्टू ने 99.77 और आदर्श कुमार ने 99.71, पुण्य बिंदलिश 99.76, क्रिश सिंह ने 99.73 परसेंटाइल हासिल किए हैं।

वहीं जश्न मित्तल और व्योम द्विवेदी ने गणित में 100 परसेंटाइल हासिल किए। साथ ही उज्जवल, अर्जुन गुप्ता, और शुभम कपूर ने फिजिक्स में 100 परसेंटाइल हासिल किए।

जेईई मेन सेशन 1 में आकाश बायजूस के स्टार परफॉर्मर हैदराबाद के ऋषि शेखर शुक्ला हैं। जिसने 100 परसेंटाइल हासिल कर तेलंगाना स्टेट में टॉप किया है।

छात्रों को बधाई देते हुए, परमेश्वर झा, क्षेत्रीय निदेशक, आकाश बायजूस, ने सराहना की, “छात्रों का उल्लेखनीय प्रदर्शन व्यापक कोचिंग और अभिनव शिक्षण समाधानों के साथ छात्रों को सशक्त बनाने के लिए आकाश बायजूस की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जिससे वे प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकें। हम उन्हें अगले प्रयास के साथ-साथ उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

छात्रों के शीर्ष प्रतिशत भारत की सबसे प्रसिद्ध प्रतियोगी परीक्षाओं में से एक में अपनी अटूट प्रतिबद्धता और अकादमिक उत्कृष्टता दिखाते हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आज सेशन 1 के परिणामों का अनावरण किया, इस साल इंजीनियरिंग के लिए दो अनुसूचित संयुक्त प्रवेश परीक्षाओं में से पहली की शुरुआत हुई ।

विश्व स्तर पर सबसे चुनौतीपूर्ण प्रवेश परीक्षा के रूप में प्रसिद्ध, चुनौतीपूर्ण आईआईटी जेईई को जीतने की आकांक्षा के साथ आकाश के कक्षा कार्यक्रम में दाखिला लेते हुए, छात्रों ने मौलिक अवधारणाओं को समझने और एक अनुशासित अध्ययन को बनाए रखने के लिए इंस्टिट्यूट को श्रेय दिया। उन्होंने कहा, “ हम दोनों पहलुओं में सहायता करने के लिए आकाश के आभारी हैं।”

इसके अलावा, हाल ही में घोषित एनएसई के परिणामों में चंडीगढ़ के 90 छात्रों ने मिनिमम एडमिसिबल स्कोर से ऊपर अंक प्राप्त किए और 23 छात्रों को इंडियन नेशनल ओलंपियाड 2024 के लिए चुना गया है।

जेईई (मेन) छात्रों को अपने स्कोर को बढ़ाने के लिए कई अवसर प्रदान करने के लिए दो सत्रों में संरचित है। जबकि जेईई एडवांस्ड विशेष रूप से प्रतिष्ठित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) में प्रवेश की सुविधा देता है, जेईई मेन भारत भर में कई राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) और अन्य केंद्र-सहायता प्राप्त इंजीनियरिंग कॉलेजों के प्रवेश द्वार के रूप में कार्य करता है. जेईई मेन में भागीदारी जेईई एडवांस्ड में प्रदर्शित होने के लिए एक शर्त है ।