Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

खड़गे के बेटे का शाह पर तंज- अब गृह मंत्रालय का नाम क्लीन चिट मंत्रालय कर देना चाहिए

0
166

  • शाह ने गृह मंत्रालय का कार्यभार संभाला, इसके बाद प्रियंक खड़गे ने ट्वीट किया
  • प्रियंक कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे और कर्नाटक सरकार में मंत्री हैं

नई दिल्ली. मोदी सरकार-2 में अमित शाह को गृह मंत्री बनाए जाने पर कर्नाटक के समाज कल्याण मंत्री प्रियंक खड़गे ने तंज कसा। वे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे हैं। शनिवार को उन्होंने ट्वीट किया, ”आज हमें नया गृह मंत्री मिल गया। मुझे लगता है कि गृह मंत्रालय का नाम बदलकर क्लीन चिट देने वाला मंत्रालय कर देना चाहिए।” इससे पहले शाह ने शनिवार को राजनाथ सिंह से मंत्रालय का कार्यभार लिया। राजनाथ अब रक्षा मंत्री हैं।

नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री रहते हुए अमित शाह गुजरात में आठ साल तक गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। लेकिन 2010 में उनकी परेशानियां उस वक्त बढ़ गई थीं, जब उन्हें सोहराबुद्दीन शेख कथित एनकाउंटर केस में आरोपी बनाया गया। हालांकि, बाद में सीबीआई स्पेशल कोर्ट से उन्हें राहत मिल गई थी।

बतौर गृह मंत्री शाह का पहला ट्वीट

मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालने के बाद शाह ने पहला ट्वीट किया, ”मुझ पर विश्वास प्रकट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करता हूं। देश की सुरक्षा और देशवासियों का कल्याण मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है, मोदीजी के नेतृत्व मैं इसको पूर्ण करने का हर संभव प्रयास करूंगा।”

शाह के सामने कई चुनौतियां
अमित शाह के सामने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव, नागरिक संशोधन विधेयक, नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) और आतंकी संगठन आईएसआईएस से मुकाबले की तैयारी जैसी चुनौतियां हैं। आतंकवाद प्रभावित राज्य जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव जल्द कराने की जरूरत है। इसके अलावा यहां आर्टिकल 370 और 35ए हटाने जैसे मुद्दे भी हैं। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में भाजपा विधायक की हत्या के बाद से मध्य भारत में माओवादी और भी अधिक चिंता का विषय बन गए हैं। राम मंदिर का मुद्दा भी होगा।