Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, अंक तालिका में भी टॉप पर

0
493

  • हार के बाद इंग्लैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका
  • ऑस्ट्रेलिया ने 285/7 रन बनाए थे, इंग्लैंड 221 रन पर ऑलआउट हो गई

Dainik Bhaskar

Jun 26, 2019, 09:23 AM IST

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप 2019 में मंगलवार (25 जून) को खेले गए एक महत्वपूर्ण मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ना केवल वो विश्व कप अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई, बल्कि टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई। वर्ल्ड कप में अपने सातवें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की ये छठी जीत रही। उधर इस हार के बाद इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब उसे अपने बाकी बचे दोनों मैच तो जीतने ही होंगे। साथ ही टूर्नामेंट में श्रीलंका की एक हार की दुआ भी करनी होगी।

न्यूजीलैंड पहुंचा दूसरे नंबर पर

इंग्लैंड को हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंच गई है। सात मैचों में 6 जीत के साथ उसके 12 अंक हैं। इससे पहले 10 अंकों के साथ वो दूसरे नंबर पर थी। वहीं अब न्यूजीलैंड की टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है, जिसके 6 मैचों में 5 जीत के साथ 11 अंक हैं। आज (26 जून) होने वाले मैच में अगर न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान को हरा देती है, तो वो एकबार फिर टॉप पर पहुंच जाएगी।

25 जून को हुए मैच के बाद विश्व कप अंक तालिका।

9 अंकों के साथ तीसरी पायदान पर भारत

टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अबतक 5 मैच खेले हैं। जिनमें से उसने 4 मैच जीते हैं, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश की वजह से नहीं हो सका था, जिसके बाद उसे 1 अंक से संतोष करना पड़ा था। इन पांच मैचों के बाद भारत के 9 अंक हैं। भारत का अगला मुकाबला वेस्ट इंडीज के साथ 27 जून को होगा।

वर्ल्ड कप में टीमों को इस तरह दिए जा रहे अंक

टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है, जिसके मुताबिक इसमें हिस्सा ले रहीं सभी 10 टीमों को आपस में खेलना होगा। फॉर्मेट के मुताबिक जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं, वहीं टाई और मैच रद्द होने की स्थिति में दोनों को 1-1 अंक दिया जाता है। मैच हारने वाली टीम को कोई अंक नहीं मिलता। ग्रुप स्टेज मुकाबले पूरे होने के बाद अंक तालिका में प्रमुख चार स्थानों पर मौजूद टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेंगी। समान अंक होने पर नेट रनरेट के आधार पर सेमिफाइनलिस्ट टीम का फैसला होगा।