Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

अर्जेंटीना ने कतर को 2-0 से हराया, टूर्नामेंट में पहली बार टीम के मैनेजर को दिखाया गया यलो कार्ड

0
126

  • अर्जेंटीना की तरफ से लाॅतुरो मार्टिनेज और सर्जियो अगुएरो ने गोल किए
  • टीम के मैनेजर लियोनेल स्कैलोनी को रेफरी ने फील्ड गेम में हस्तक्षेप करने के लिए यलो कार्ड दिखा दिया

Dainik Bhaskar

Jun 24, 2019, 09:46 AM IST

साओ पाउलो. कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट में अर्जेंटीना ने कतर को 2-0 से हराकर पहली जीत हासिल की। इसी के साथ अर्जेंटीना ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। रविवार को हुए मैच में अर्जेंटीना के मैनेजर लियोनेल स्कैलोनी को रेफरी ने खेल में ज्यादा दखल देने पर यलो कार्ड दिखाया। टूर्नामेंट के इतिहास में यह पहला मौका था जब मैनेजर को यलो कार्ड दिखाया गया है।

अर्जेंटीना के लिए मैच शुरू होने के चार मिनट बाद ही लॉतुरो मार्टिनेज ने पहला गोल किया। उन्होंने कतर के डिफेंडर बसम अल रावी के पास को बीच में ही रोककर गेंद पर कब्जा किया और खिलाड़ियों को छकाते हुए पहला गोल दागा। दूसरे हाफ के 82वें मिनट में सर्जियो अगुएरो ने गोल कर अर्जेंटीना को निर्णायक बढ़त दिलाई।

मेसी को नहीं मिली गोल करने में सफलता
अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने कोपा अमेरिका में अब तक 24 मैच खेले हैं। इस लिहाज से वे इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले 10वें खिलाड़ी बन गए। मेसी ने मैच में काफी डिफेंसिव खेल दिखाया। 2016 कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के बाद अर्जेंटीना के लिए खेले गए पिछले 20 मैचों में यह पहली बार है जब उन्हें विपक्षी टीम के बॉक्स में एक भी बार गेंद छूने का मौका नहीं मिला। इस जीत के साथ अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका से 36 साल का अपना ग्रुप स्टेज से बाहर न होने का रिकॉर्ड टूटने से बचा लिया। क्वार्टरफाइनल में उसका मुकाबला वेनेजुएला से होगा, जो ग्रुप एक में दूसरे नंबर पर रही थी। 

कोलंबिया की जीत से अर्जेंटीना को मिली क्वार्टरफाइनल में जगह

अर्जेंटीना को क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए कोलंबिया के मैच पर भी नजर रखनी थी, जिसने पराग्वे को 1-0 से हराया। अगर पराग्वे यह मैच जीत जाती तो उसे अर्जेंटीना पर बढ़त मिल जाती। हालांकि, कोलंबिया की जीत ने अर्जेंटीना की क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर दी। ग्रुप बी में 9 पॉइंट्स के साथ कोलंबिया पहले, 4 पॉइंट्स के साथ अर्जेंटीना दूसरे, 2 पाइंट्स के साथ पराग्वे तीसरे और 1 पॉइंट के साथ कतर चौथे स्थान पर रही। इनमें टॉप-2 टीम क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर गईं।