Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

स्टूडेंट ऑफ दि ईयर के लिए करन से मिलीं तो नर्वस थीं आलिया, ऑफिस से भाग जाना चाहती थीं

0
421

Dainik Bhaskar

Jun 27, 2019, 08:10 AM IST

बॉलीवुड डेस्क. आलिया भट्ट ने अपना यू-ट्यूब चैनल आलिया बी लॉन्च कर दिया है। इस पर वो पर्सनल लाइफ से जुड़ी रोचक बातों के साथ शूटिंग के अनुभव और बिहाइंड द सीन वीडियो भी शेयर करेंगी। आलिया ने 2012 में रिलीज हुई फिल्म स्टूडेंट ऑफ दि ईयर से बतौर लीड एक्ट्रेस बॉलीवुड डेब्यू किया था। एक अंग्रेजी वेबसाइट के इंटरव्यू के मुताबिक, पूजा भट्ट के दोस्त होस्ट निरंजन अय्यर ने करन जौहर से आलिया भट्ट को फिल्म में लेने की अनुशंसा की थी। 

करन के ऑफिस से भाग जाना चाहती थीं आलिया

इंटरव्यू के दौरान आलिया ने कहा था, “मैं करन के साथ इस मीटिंग को लेकर घबराई हुई, परेशान, अनिश्चित और बेहद आशंकित थी। लेकिन मेरे माता-पिता ने जोर दिया तो वहां पहुंच गई। मैं इतनी नर्वस थी कि बमुश्किल बोल सकती थी। मुझे घुटन सी हो रही थी और मैं करन के ऑफिस से भाग जाना चाहती थी। दो घंटे की मीटिंग के बाद उन्होंने मुझे ऑडिशन के लिए कहा और मेरे सामने 20 किलो वजन कम करने की शर्त भी रख दी।” 

करीब 500 लड़कियों में से चुनी गई थीं आलिया

  1. आलिया भट्ट ने एक अन्य इंटरव्यू में कहा था, “मैं चाहती तो पिता (महेश भट्ट) के प्रोडक्शन हाउस से अपनी शुरुआत कर सकती थी। लेकिन यह मेरे लिए आसान विकल्प होता। मैंने डेब्यू के लिए कड़ी मेहनत की है। मसलन वजन कम किया आदि। मेरे साथ करीब 500 लड़कियों ने इस फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था। अगर पिता की फिल्म होती तो वो मेरे साथ दूसरी लड़कियों के ऑडिशन नहीं लेते। मुझे सीधे कास्ट कर लिया जाता। मैं इसे कठिन रास्ते से सीखना चाहती थी। मैं अपने दम पर यह सब हासिल करना चाहती थी।”

  2. आलिया ने ऑडिशन के लिए सोनम कपूर और इमरान खान स्टारर फिल्म आई हेट लव स्टोरीज के गीत बहारा पर डांस किया था। 

  3. शूटिंग के दौरान कई बार बेहोश हुई थीं आलिया

    डायरेक्टर करन जौहर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि स्टूडेंट ऑफ दि ईयर की शूटिंग के दौरान आलिया भट्ट कम से कम 14 बार बेहोश हुई थीं। इसकी वजह ठंड और थकान थी। करन ने यह भी कहा था कि वो इसकी गिनती भूल रहे हैं।  

  4. 6 साल की उम्र में रिलीज हुई थी पहली फिल्म

    आलिया भट्ट ने सबसे पहले बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डायरेक्टर तनुजा चंद्रा की फिल्म संघर्ष (1999) में काम किया था। फिल्म के लीड एक्टर अक्षय कुमार और प्रिटी जिंटा थे। आलिया ने फिल्म में प्रिटी के बचपन का रोल निभाया था। इसकी रिलीज के वक्त वो सिर्फ 6 साल की थीं। 

‘);$(‘#showallcoment_’+storyid).show();(function(){var dbc=document.createElement(‘script’);dbc.type=’text/javascript’;dbc.async=false;dbc.src=’https://i10.dainikbhaskar.com/DBComment/bhaskar/com-changes/feedback_bhaskar.js?vm15′;var s=document.getElementsByTagName(‘script’)[0];s.parentNode.insertBefore(dbc,s);dbc.onload=function(){setTimeout(function(){callSticky(‘.col-8′,’.col-4′);},2000);}})();}else{$(‘#showallcoment_’+storyid).toggle();callSticky(‘.col-8′,’.col-4′);}}