Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

साल्सा और बचाटा की साबा वर्ल्ड चैंपियनशिप में चार युवाओं ने जीतकर ट्राईसिटी नाम रौशन किया

0
791

साल्सा और बचाटा की साबा वर्ल्ड चैंपियनशिप में चार युवाओं ने जीतकर ट्राईसिटी नाम रौशन किया
चडीगढ़,सुनीता शास्त्री।

पंचकूला, अपनी तरह की पहली वर्चुअल विश्व साल्सा प्रतियोगिता साबा वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2020 जीतकर क्लब साल्सा इंटरनेशनल के चार छात्रों ने ट्राईसिटी व देश का नाम रौशन किया है। साबा नाम दो तरह के डांस फार्म -साल्सा और बचाटा के पहले अक्षरों से मिलकर बना है। चैंपियनशिप दुनिया भर में ऑनलाइन आयोजित की गयी थी। ट्राइसिटी के प्रतिभागियों ने पंचकूला स्थित विवा डांस स्टूडियो से इंटरनेट वीडियो के माध्यम से परफॉर्म किया, जहां कोच वरुण डी एस राणा ने उन्हें प्रशिक्षण किया था। वरुण राणा एशियाई इनडोर खेलों के लिए टीम डांसस्पोर्ट इंडिया के आधिकारिक भारतीय कोच भी थे।मियामी (यूएसए) में होने वाली साबा वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2020 को कोविड-19 के कारण रद्द करना पड़ा था, जिसे इसके इतिहास में पहली बार बाद में ऑनलाइन आयोजित किया गया। चैंपियनशिप में 15 देशों के 100 से अधिक प्रतिभागियों ने विभिन्न श्रेणियों में भाग लिया।राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर कई पुरस्कार जीत चुकीं आशना बागरी ने महिलाओं की एमेच्योर सोलो (14-17 वर्ष आयु वर्ग) प्रतियोगिता में भाग लेते हुए प्रथम स्थान हासिल करके एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली। दूसरी ओर, भूमिका बंसल और कैलाश ठाकुर ने एमेच्योर साल्सा ऑन 1 युगल तथा सुभांकर मोंडोल ने एमेच्योर साल्सा ऑन 2 में जीत हासिल की। छात्रों को कोच वरुण डीएस राणा के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण मिला, जो राष्ट्रीयएवअंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर ट्राइसिटी का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले कलाकार रहे हैं।

पिछले 20 वर्षों से छात्रों को पढ़ाने वाले वरुण ने साल्सा प्रतियोगिताओं में ट्राइसिटी को कई सम्मान दिलाये हैं। वरुण मियामी (यूएसए) में होने वाली वल्र्ड सालसा समिट 2019 में पहले एशियाई गेस्ट जज भी रह चुके हैं।वर्चुअल वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भाग लेने के अपने पहले अनुभव को साझा करते हुए आशना ने बताया, यह काफी चुनौतीपूर्ण और शानदार अनुभव था, क्योंकि प्रतियोगिता के दौरान आपको चीयर करने के लिए मौक पर एक भी दर्शक मौजूद नहीं था। हालांकि, वरुण सर ने हमें मानसिक रूप से अच्छी तरह तैयार कर दिया था, सभी चुनौतियों का सामना करने में मदद मिली। सुभांकर मोंडोल, कैलाश ठाकुर और भूमिका बंसल ने भी अपनी जीत का श्रेय कोच वरुण डीएस राणा को दिया। प्रतिभागियों ने कहा कि महामारी के कारण तैयारी करना वास्तव में चुनौतीपूर्ण काम था। कोच, वरुण डीएस राणा ने कहा, डांस में विशेष रूप से वर्चुअल प्रतियोगिता एक अलग ही अनुभव है, क्योंकि असली मंच, रोशनी, शोर और दर्शकों के बिना अपनी ऊर्जा को बनाये रखना एक बहुत ही जटिल काम होता है।