Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

– लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर पुलिस मुख्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस

0
103

– लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर पुलिस मुख्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस

– पुलिस महानिदेशक ने देश की एकता व अखंडता बनाए रखने के साथ ही पुलिसकर्मियों को कर्त्तव्य पथ पर ईमानदारी से बढ़ने का दिलाया संकल्प

– सर्तकता जागरूकता सप्ताह के तहत भी पुलिसकर्मियों ने पारदर्शिता व सत्यनिष्ठा से कार्य करने की ली शपथ

चंडीगढ़, 31 अक्टूबर। हरियाणा पुलिस द्वारा लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर पुलिस मुख्यालय सहित समस्त राज्य में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने पुलिस मुख्यालय में कार्यरत वरिष्ठ अधिकारियों व कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस तथा सतर्कता जागरूकता सप्ताह के तहत अपना कार्य पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर पुलिस मुख्यालय के लगभग 200 पुलिसकर्मियों ने भाग लिया।

इस दौरान उन्होंने राष्ट्र निर्माण में सरदार वल्लभभाई पटेल के उल्लेखनीय योगदान को याद किया । राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलवाने उपरांत उपस्थित पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए पुलिस महानिदेशक ने कहा कि देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि समाज का प्रत्येक व्यक्ति इसमें अपना महत्वपूर्ण योगदान देना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में कार्यरत होने के चलते इस दिशा में हमारा उत्तरदायित्व और अधिक बढ़ जाता है। हमारा पहला कर्तव्य है देश की एकता व अखंडता बनाए रखने के साथ-साथ सेवा व सुरक्षा के भाव के साथ समर्पित होकर अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करें।

श्री कपूर ने कहा कि प्रदेश भर में सर्तकता जागरूकता सप्ताह शुरू किया गया है जोकि 5 नवंबर तक चलेगा। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित सभी पुलिसकर्मियों को मौन धारण करवाते हुए अंतर्मन में सत्यनिष्ठा से काम करने का संकल्प धारण करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि वे अपने कार्यकलापों के प्रत्येक क्षेत्र में ईमानदारी और पारदर्शिता बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहे । उन्होंने कहा कि हम सभी पुनः अपने कर्त्तव्यों के प्रति समर्पित होते हुए यह संकल्प लें कि हमने जिन आदर्शों के साथ अपनी नौकरी शुरू की थी उन्हीं आदर्शों के साथ हम जीवन मे कर्त्तव्य पथ पर आगे बढ़ेंगे।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) ममता सिंह, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) आलोक मित्तल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (आधुनिकीकरण एवं कल्याण) आलोक राय, आईजी एडमिन संजय कुमार, एआईजी प्रोविजनिंग श्री कमल दीप गोयल सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।
0000