Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

मेडिकल विश्वविद्यालय कुटेल में फीजियोथैरेपी व नर्सिंग की कक्षाओं के लिए 30 सितम्बर तक बिल्डिंग होगी तैयार

0
328
चंडीगढ़, 12 अगस्त- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रथम चरण में पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय मेडिकल विश्वविद्यालय कुटेल में 30 सितम्बर 2018 तक बिल्डिंग बनकर तैयार हो जाएगी। यह बिल्डिंग तकनीकी तरीके से बनाई जा रही है, इसको बनाने में समय भी कम लगता है। इसके बनने के बाद संभव है कि सितंबर में फीजियोथैरेपी व नर्सिंग की कक्षाएं आरंभ होंगी। यदि कक्षा शुरू करने में यहां पर कुछ असुविधा रहती है तो कुछ समय के लिए कक्षाएं कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में चलाई जा सकती हैं। इस मेडिकल विश्वविद्यालय में अन्य संस्थानों से बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। 
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल आज करनाल जिले के कुटेल गांव में बन रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल विश्वविद्यालय के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया तथा निर्माण कार्य कर रही कंपनी के इंजीनियरों से विस्तार से बातचीत की। उन्होंने समय से पहले निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए ताकि कक्षाएं सितंबर तक चालू की जा सकें। इस कॉलेज का निर्माण कार्य एचपीएल (हिन्दुस्तान प्रैफेब लिमिटेड) द्वारा किया जा रहा है। कंपनी के इंजीनियर ने बताया कि फीजियोथैरेपी व नर्सिंग कॉलेज के भवन निर्माण कार्य जोरों पर है, संभवत: निर्धारित समयानुसार 30 सितंबर तक काम पूरा कर लिया जाएगा। इस बिल्डिंग का स्ट्रैक्चर खड़ा कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय रहते इस कार्य को पूरा किया जाए ताकि सितम्बर तक कक्षाएं लगाई जा सकें। पत्रकारों के सवाल के जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल विश्वविद्यालय में आने के लिए जीटी रोड से रास्ता बनाया जाएगा। इस रास्ते के लिए 28 एकड़ जमीन की जरूरत पड़ेगी, किसानों से बातचीत हो गई है, शीघ्र ही इस रास्ते पर काम शुरू हो जाएगा।
घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल विश्वविद्यालय कुटेल गांव के साथ-साथ इस क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा दी गई एक बड़ी सौगात है। इस मेडिकल विश्वविद्यालय के बनने से आसपास के क्षेत्र ही नहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी हरियाणा सहित कईं प्रदेशों के लोगों को लाभ मिलेगा और बच्चों को मेडिकल शिक्षा सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे मेडिकल विश्वविद्यालय विकसित होगा तो इस क्षेत्र के लोगों को रोजगार के अवसर भी मुहैया होंगे। 
इस मौके पर ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, आयुक्त पंकज यादव, उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया, पुलिस अधीक्षक एसएस भोरिया, कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉ. सुरेन्द्र कश्यप, भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, जिला महासचिव योगेन्द्र राणा, किसान मोर्चे के जिलाध्यक्ष सतीश राणा, भाजपा नेता राज सिंह, एसडीएम घरौंडा इमरान रजा, अधीक्षक सुमेर सैनी, एचपीएल कंपनी के निदेशक ऋषभ दुबे सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।