Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

फोर्थ क्लास कर्मचारी ने हेलिकॉप्टर से मनाया रिटायमेंट का जश्न, कहा- बचपन की इच्छा अब जाकर पूरी हुई

0
176

  • रिश्तेदारों से उधार पैसा लेकर पूरे परिवार के साथ लगाए शहर के दो चक्कर 
  • पहले राउंड में पत्नी और बच्चे, दूसरे राउंड में भाई के साथ कूदेराम ने हेलिकाप्टर से फरीदाबाद घूमा

Dainik Bhaskar

Jul 31, 2019, 09:28 AM IST

फरीदाबाद. हरियाणा में फरीदाबाद के नीमका गांव के हाइस्कूल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कूदेराम ने मंगलवार को अपने रिटायरमेंट का जश्न हेलिकॉप्टर में उड़ान भरकर मनाया। परिवार के साथ हेलिकॉप्टर में बैठकर शहर के चक्कर लगाए और उधार पैसा लेकर साढ़े तीन लाख रुपए का किराया भी चुकाया। 

गांव में हेलिकॉप्टर से उतरते ही कूदेराम ने कहा- ‘आज मेरी तमन्ना पूरी हो गई। इसकी ख्वाहिश बचपन से थी। नौकरी के दौरान तो यह संभव नहीं हो पाया, लेकिन रिटायरमेंट के दौरान उनका सपना पूरा हो गया।’ कूदेराम ने मार्च में रिश्तेदारों से पैसे उधार लेकर हेलिकॉप्टर बुक कराया था। मंगलवार को जैसे ही हेलिकॉप्टर राजा जय सिंह स्टेडियम में उतरा, लोग उसकी तरफ दौड़ पड़े। 

गांव में हेलिकॉप्टर आया तो लोगों को लगा बड़ा नेता आया

यहां लोगों को लगा कि कोई बड़ा नेता आया है, लेकिन हेलिकॉप्टर के उतरते ही वहां नीमका हाईस्कूल में सेवादार कूदेराम अपने परिवार और दोस्तों के साथ पहुंच गए। पहले उन्होंने पत्नी और छोटे बेटे को उसमें बैठाया। उन्हें लेकर हेलिकॉप्टर ने पूरे शहर का चक्कर लगाया। इसके बाद कूदेराम अपने छोटे भाई शिवकुमार के साथ उसमें बैठे और शहर का चक्कर लगाया। 

आसमान में हेलिकॉप्टर देख मन करता था- काश! मैं भी इसमें घूम पाता 
कूदेराम ने बताया कि बचपन से आसमान में हेलिकॉप्टर को देखने पर वे यही सोचते कि काश! मैं भी इसमें घूम पाता। 20 साल की उम्र में नौकरी मिल गई थी। परिवार की जिम्मेदारी इतनी थी कि यह ख्वाहिश बस मन में ही थी। इस दौरान वे अपने दोस्तों से यह पूछते रहते थे कि हेलिकॉप्टर से घूमने में कितना किराया लगेगा। सभी ने बताया कि 4 से 5 लाख रुपए लगते होंगे। लेकिन, इतने पैसे न होने से उनकी यह हसरत मन में ही रही। लेकिन अब रिटायरमेंट पर उनकी यह इच्छा पूरी हो गई।

मार्च में उधार लेकर बुक कराया था 
कूदेराम ने बताया कि 30 जुलाई को उनका रिटायरमेंट होना था। ऐसे में उन्होंने सोचा कि उन्हें रिटायरमेंट के दौरान पैसे मिलेंगे। इससे वर्षों पुरानी हेलिकाप्टर में घूमने की तमन्ना पूरी कर लें। इसके लिए वे मार्च में दिल्ली गए। वहां हेलिकॉप्टर की कंपनी से बात कर इसका किराया पूछा। उसने फरीदाबाद के दो राउंड चक्कर लगाने के साढ़े 3 लाख रुपए मांगे थे। उन्होंने यह पैसा अपने रिश्तेदारों से लेकर हेलिकाप्टर बुक करा दिया था।