Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

धोनी और उनकी पत्नी साक्षी ने टीम इंडिया को घर पर दी डिनर पार्टी

0
339

रांची.8 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले 5 वनडे की सीरीज के तीसरे मैच से पहलेटीम इंडिया बुधवार को रांची पहुंची। रात को सभी खिलाड़ियों के लिए महेंद्र सिंहधोनी और उनकी पत्नी साक्षी ने घर पर डिनर पार्टी रखी। गुरुवार कोभारत औरऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर्स नेअपनी तैयारी परखी और नेट पर जोरदार बल्लेबाजी की।

मैच प्रैक्टिस के वक्तशुरू में स्टार खिलाड़ी नजर नहीं आए। सबकी नजरें धोनी औरकोहली के दीदार को लेकर थी। धोनी दाेपहर12 बजे मैदान में पहुंचे। कुछ देर हंसी-मजाक के बाद उन्होंनेनेट्स में आधा घंटा बल्लेबाजी की। ऋषभ पंत औरकेदार जाधव ने भीदे दनादन छक्के लगाए। कोई छक्का शीशे से टकराया तो कोई स्टेडियम के बाहर गया। धोनी ने अपने नाम के पास खूब शॉट खेले। इसके बाद माही ने ऋषभ पंत को भी बल्लेबाजी के टिप्स दिए और बताया कि कैसे छक्का लगाया जाता है। उधर, गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, चहल भी बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। केएल राहुल भी स्टायलिश बैटिंग करने के बाद नेट्स से हटते हैं। फिर शिखर धवन जमकर शॉट्स खेले। 4 बजे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैदान में पहुंचकर पहले रनिंग किए। सबकी नजरें मैक्सवेल, फिंच, जंपा, ख्वाजा पर रहीं,जिन्होंनेगेंदबाजों की जमकर धुलाई की।

लंबे छक्के जड़ने की होड़ लगी
टीम ट्रेनर देखना चाहते थे कि कौन सबसे लंबा छक्का उड़ा सकता है। इसके बाद तो छक्कों की झड़ी लग गई। लंबे-लंबे छक्के और मस्ती ने सबका मिजाज बदल दिया। तीन-तीन गेंद खेलना का मौका बल्लेबाजों को मिला। सबसे पहले धोनी आए। आते ही वे तीनों गेंद पर छक्का जड़े। फिर धवन, पंत, जडेजा, विजय शंकर, जाधव, चहल ने भी अपना दम छक्का लगाकर दिखाया। बीसीसीआई ने इस रोमांचक नेट सेशन का वीडियो अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है, जो वायरल हो चुका है।टीम इंडिया धोनी को 3-0 की अजेय बढ़त के साथ सीरीज जीत का तोहफा देना चाहेगी। इस मैच में सबकी नजरें धोनी पर ही रहेंगी, जो अपने घर में खेलने उतरेंगे। धोनी अपने घरेलू मैदान पर संभवत: अंतिम मैच खेलें। क्योंकि ऐसा संभावनाएं है कि धोनी वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। धोनी को बल्लेबाजी करने का मौका मिला तो लोग चाहेंगे की वो यादगार पारी खेले।

जेएससीए में कोहली का बेस्ट स्कोर 139
भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए रांची का झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) मैदान अब तक लकी रहा है। उन्होंने यहां 3 पारियों में 261 की औसत से कुल 261 रन बनाए हैं। रन मशीन कहे जाने वाले विराट ने इस मैदान पर एक शतक और एक अर्धशतक लगाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 139 रन है, जो उन्होंने 16 नवंबर 2014 को श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। इस मैच में हालांकि श्रीलंका के तत्कालीन कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने भी नाबाद 139 रन बनाए थे। उन दोनों बल्लेबाजों के नाम इस मैदान पर वनडे का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ स्कोर दर्ज है। मैथ्यूज (139 रन) यहां दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

पिच नंबर चार पर होगा मैच बल्लेबाजों को मिलेगी मदद

2017 में ऑस्ट्रेलिया औरभारत के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच वाली पिच पर फिर दोनों टीमें शुक्रवार को आमने-सामने होगी। यह तीसरा वनडे मुकाबला पिच नंबर चार पर खेली जाएगी। पिच को पूरी तरह से स्पोर्टी बनाया गया है। जैसा पिच पहले व्यवहार करेगा, वैसा ही दूसरी पाली में भी रहेगा। बल्लेबाज इसमें खूब रन बनाएंगे। 2013 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वनडे मैच की तरह ही पिच व्यवहार करेगी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले खेलते हुए 295 रनों का स्कोर खड़ा किया था। हालांकि, बारिश के कारण मैच रद्द हो गया था। टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 451 व 204 भारत ने 603 रन बनाए थे।जेएससीए में खेले गए अब तक 4 वनडे मुकाबले में 322 ओवर में 1709 रन बल्लेबाजों ने बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 2013 में भारत के खिलाफ 295 रन बनाए थे। 2014 में श्रीलंका ने 286 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में टीम इंडिया ने 288 रन बनाकर मैच जीता। 2016 में न्यूजीलैंड ने 260 और भारत ने 241 रन बनाए थे।

ड्यूटी छोड़ कर मैच देखने वाले अफसर पर होगी कार्रवाई

जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वनडे क्रिकेट मैच को लेकर विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इस संबंध में डीसी राय महिमापत रे व एसएसपी अनीश गुप्ता ने संयुक्त आदेश जारी कर दिया है। इसके तहत प्रतिनियुक्त किए गए मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी व पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी की बजाय मैच देखने में मशगूल पाए गए तो निलंबन व विभागीय कार्रवाई होगी। सभी मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी व पुलिसकर्मी को ड्यूटी कार्ड दिया जाएगा। जिस पर प्रतिनियुक्त स्थान अंकित रहेगा। सभी को सख्त आदेश दिया गया है कि वो प्रतिनियुक्ति स्थल को नहीं छोड़ेंगे। विधि-व्यवस्था को लेकर स्टेडियम कैंपस में ही कंट्रोल रूम बनाया गया है। स्टेडियम के अंदर या बाहर अगर किसी प्रकार से विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होती है तो कंट्रोल रूम से स्थिति पर नियंत्रण किया जाएगा। ऐसी स्थिति में कंट्रोल रूम में प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मी आवश्यक सहयोग प्रदान करेंगे।

वीवीआईपी रूट पर होगी बैरिकेडिंग
मैच को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से कड़ी रहेगी। वीवीआईपी रूट पर जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है। खिलाड़ी जिस होटल में ठहरे हैं वहां से लेकर स्टेडियम और मैच के लिए स्टेडियम जाने के रास्ते पर कड़े सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। स्टेडियम जाने के लिए रूट चार्ट जारी कर दिया गया है। वहीं, सभी थाना प्रभारियों को खेल के दौरान एवं खेल समाप्ति के बाद अपने-अपने क्षेत्र में गश्ती की विशेष व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। ताकि मैच के तनाव एवं परिणाम को लेकर उनके क्षेत्र में असामाजिक तत्वों द्वारा कोई अप्रिय घटना को अंजाम न दिया जा सके।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

8 मार्च को खेले जाने वाले वन-डे मैच से पहले धौनी और उनकी पत्नी ने टीम इंडिया की मेजबानी की।
डिनर से पहले एक सेल्फी तो बनती है।
मैच से एक दिन पहले टीम ने प्रैक्टिस में पसीना बहाया।
खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस के दाैरान फिटनेस पक्का किया।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भी प्रैक्टिस की।