Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

झूठा और भ्रामक प्रचार करके भाजपा ने सत्ता हथियाई: डॉ. तंवर

0
496
चंडीगढ़: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने आज चंडीगढ़ प्रैस क्लब में ‘मीट द प्रैस’ कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि भाजपा ने झूठा और भ्रमिक प्रचार करके लोगों को गुमराह किया और सत्ता हथियानों में सफल हुई। केन्द्र की मोदी सरकार और हरियाणा की खट्टर सरकार की नींव ही झूठ और फरेब पर रखी गई थी, परंतु झूठ के पांव नहीं होते इसलिए केन्द्र और हरियाणा की सरकार केवल हवा में ही तैरती रही हैं और साढ़े चार साल के समय में जमीनी आधार पर कुछ नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से देश की जनता को तो कोई लाभ नहीं परंतु भाजपा ने अपना काला धन सफेद बना कर देश भर में अपने कार्यालयों के लिए लाखों करोड़ों रूपए की जमीनें खरीद ली हैं।
हरियाणा तथा केन्द्र की भाजपा सरकारों पर जोरदार प्रहार करते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि चुनावों के दौरान मोदी ने लोगों को सब्जबाग दिखाये थे जैसे प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख रूपए जमा करवाना, हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देना, विदेशों में जमा काला धन वापस लाना आदि-आदि। परंतु पिछले साढ़े चार वर्ष की अवधि में भाजपा सरकारों ने लोगों को कमर तोड़ मंगाई दी है, कच्चा तेल की कीमत कम होने के बावजूद पैट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि की गई है, दो करोड़ युवकों को रोजगार देने का वादा भी जुमला ही सिद्ध हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के निक्कमेपन के कारण कृषि व उद्योगों की विकास दर में भारी कमी आई है जिसके कारण इन क्षेत्रों में बेरोजगारी बढ़ी है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने कई देशों की यात्रा का ड्रामा तो किया परंतु वहां से निवेश लाने में पूर्णतया असफल रहे। समझोते हस्ताक्षर होने तक ही सीमित रहे हैं परंतु धरातल पर उनका कोई वजूद नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं की करनी और कथनी में जमीन-आसमान का अंतर है। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में देश का माहौल इतना हिंसात्मक और संदेहपूर्ण हुआ है कि विकास पूर्णतया रूक गया है। विकास और प्रगति के लिए शांति और व्यवस्था होना अनिवार्य है और जिस जगह पर इन दोनों की बजाए हिंसा होती है वहां न तो विकास होता है और न ही कोई पूजिं निवेश हो पाता है।
डॉ. तंवर ने कहा कि भाजपा अनुसूचित जातियों, पिछड़े व कमजोर वर्गों की सबसे दुश्मन है। जब भी कोई अदालती फैसला इन वर्गों के विरूद्ध आता है तो उसे तुरंत लागू कर दिया जाता है परंतु जब किसी अदालत का निर्णय इन वर्गों के पक्ष में जाता है तो भाजपा उस निर्णय के विरोध में ऊपरी अदालत में पहुंच जाती है। इन वर्गों के लिए आरक्षण की जो व्यवस्थायें हैं उन्हें लागू करने में भी आनाकानी की जा रही है। डॉ. तंवर ने विश्वास दिलाया कि कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने के बाद ये सब ज्यादतियां दूर की जायेंगी।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा ही धर्म, जाति और क्षेत्र के आधार पर लोगों में फूट डाली है और जहां इस प्रकार की संकीर्ण प्रवृति हो वहां विकास होने की कोई गुंजाईश नहीं होती। यह भाजपा की चालों का ही परिणाम रहा कि हरियाणा को कभी रामपाल प्रकारण, जाट आरक्षण और कभी सिरसा डेरा के नाम पर कई बार जलाया गया है। हरियाणा सरकार गौ, गीता और सरस्वती का नाम इस्तेमाल करने के बाद अब ताश की गड्डियां बांट कर बेरोजगार युवाओं को अपराध की ओर धकेल रही है।
डॉ. तंवर ने कहा कि इस समय देश के लोगों का मूड मोदी के खिलाफ है और देश व प्रदेश में परिवर्ततन की लहर प्रबल है और कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सत्ता वापसी सुनिश्चित है। उन्होंने कहा कि एक समय आया जब कांग्रेस पार्टी प्रदेश में केवल 15 सीटों पर सिमट गई परंतु पिछले चार वर्षों में कांग्रेस पार्टी ने राज्य में भाजपा की जन-विरोधी नीतियों के विरूद्ध तथा जनता की आवाज  उठाने के लिए अनेक सभायें, रोष प्रदर्शन, धरने, यात्रायें आदि की गईं और यही वजह है कि आज प्रदेश में कांग्रेस पार्टी बहुत मजबूत स्थिति में है। कांग्रेस पार्टी को मिल रहे अभूतपूर्व समर्थन को देखते हुए यह कहने में कोई अतिशियोक्ति न होगी कि आगमी चुनावों में हरियाणा में कांग्रेस पार्टी लोक सभा की सभी दसों सीटों पर विजयी रहेगी और विधान सभा चुनावों में एक रिकार्ड तोड़ बहुमत प्राप्त करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोक सभा और विधान सभा चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। आगामी चुनावों में कांग्रेस पार्टी सकारात्मक एजेंडा व जनहितैषी चुनाव घोषणापत्र लेकर जनता के बीच जायेगी।
डॉ. अशोक तंवर ने बताया कि ‘हरियाणा बचाओ-परिवर्तन लाओ’ साईकिल यात्रा के तीन चरण सम्पन्न हो चुके हैं। पहला चरण पंचकूला जिला के कालका से आरम्भ होकर यमुनानगर, अम्बाला होते हुए कुरुक्षेत्र के पेहोवा में सम्पन्न हुआ, दूसरा चरण डबवाली हल्के के गांव चौटाला से आरम्भ होकर सिरसा में तथा तीसरा चरण दीन बंधू सर छोटू राम स्मारक गढ़ी सांपला से रोहतक शहर, सांघी-महम-बनियानी होते हुए कलानौर में पूरा हुआ। इस यात्रा का चौथा चरण 21 अगस्त को कुंडली बार्डर से शुरू होगा और सोनीपत के सभी विधान सभा क्षेत्रों से होकर सोनीपत शहर में 24 अगस्त को एक भव्य रैली के रूप में सम्पन्न होगा। इन चारों चरणों के पूर्ण हो जाने पर साइकिल यात्रा राज्य के एक तिहाई विधान सभा क्षेत्रों को क्वर कर लेगी।
एक संवाददाता द्वारा पूछ कांग्रेस पार्टी में टिकट की खरीद-फरोखत के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की संस्कृति में न तो टिकट बेचा जाता है और न ही टिकट खरीदा जाता है। उन्होंने कहा कि पार्टी की टिकट केवल सक्रिय रूप से काम कर रहे निष्ठावान कार्यकत्र्ता को ही मिलेगा। इस सबंध में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी द्वारा दो दिन पहले कही गई बात की चर्चा की जिसमें राहुल जी ने कहा था कि पैराशूट से आने वाले किसी भी व्यक्ति को पार्टी टिकट नहीं मिलेगा।