Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

जज के एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर वेस्ट बंगाल से निकाले 80 हजार रुपए

0
212

जालंधर.ओल्ड बारादरी में रहते एडिशनल सेशन जज के एटीएम का क्लोन बनाकर वेस्ट बंगाल के साइबर गैंग ने उनके खाते से 80 हजार रुपए निकाल लिए। ट्रांजेक्शन वेस्ट बंगाल की आई थी। पुलिस ने जज की शिकायत पर मंगलवार को आईपीसी की धारा 420 और आईटी एक्ट की धारा 66डी के तहत केस दर्ज किया है।

गैंग को पकड़ने के लिए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर जल्द ही एक टीम वेस्ट बंगाल भेजेंगे। पुलिस रामामंडी में और वेस्ट बंगाल के एटीएम के सीसीटीवी फुटेज की जांच करेगी। पुलिस को यकीन है कि गैंग के तार रामामंडी से ही जुड़े हैं, क्योंकि जज ने आखरी बार 20 फरवरी को रामामंडी के एक एटीएम से ही कैश निकाला था और दो दिन बाद उनके खाते से पैसे निकल गए।

सेशन कोर्ट में तैनात एडिशनल सेशन जज ने शिकायत में कहा कि 23 फरवरी की सुबह करीब 6 बजे मोबाइल पर एसएमएस देखा तो हैरान रह गए। उनके एसबीआई के खाते से 80 हजार रुपए निकाले गए थे। साइबर गैंग ने 22 फरवरी की रात 11:48 पर 20 हजार और दो मिनट बाद फिर 20 हजार निकाले।

आधी रात 12:08 मिनट पर फिर बीस हजार और तड़के 3:09 पर 20 हजार रुपए निकाले थे। जज ने कहा कि – वे इसलिए हैरान थे क्योंकि एटीएम कार्ड उनके पास था। 23 और 24 को बैंक में छुट्टी थी। 25 फरवरी को बैंक गए तो पता चला कि उनके खाते से 80 हजार रुपए वेस्ट बंगाल के एक एटीएम से निकाले गए थे।

मामले की जांच थाना 2 के एसएचओ सतवंत सिंह बैंस को सौंपी गई है क्योंकि थाना-4 के एसएचओ कमलजीत सिंह सब इंस्पेक्टर हैं। केस में आईटी एक्ट की जांच इंस्पेक्टर रैंक का अफसर ही कर सकता है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Cloning of the judge ATM card