Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

छात्रा को अश्लील मैसेज मामले में वीसी व संगीत विभागाध्यक्ष आमने-सामने

0
281

अमृतसर। गुरुनानक देव विश्वविद्यालय में संगीत विभाग की छात्राओं ने विभाग के एक कर्मचारी पर अस्लील एसएमएस भेजने का आरोप लगाया है। इस मामले के बाद विभागाध्यक्ष और वीसी आमने-सामने हो गए हैं। पीड़ित छात्रा ने जीएनडीयू के वीसी को इस संबंध में शिकायत की है। हालांकि आरोपी कर्मचारी का कहना है कि उसने कोई एसएमएस किसी छात्रा को नहीं भेजा है।
छात्रा का आरोप है कि विभाग के एक कर्मचारी ने अपने मोबाइल फोन से 50 से अधिक अश्लील एसएमएस भेजे हैं। छात्रा ने आरोपी कर्मचारी की ओर से इस्तेमाल किए गए मोबाइल की कंपनी को पत्र लिखकर अपने फोन पर हुई काल डिटेल की मांग की। इस पर मोबाइल कंपनी की ओर से प्रार्थी को कहा कि अब यह नंबर बंद हो गया है।
इस बीच, विभागाध्यक्ष डॉ. गुरप्रीत ने आरोप लगाया कि उनके विभाग के कुछ विद्यार्थी वीसी को की गई शिकायत की प्रति उन्हें नहीं दे रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उनके विभाग को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि पहले भी कुछ विद्यार्थियों ने उनके खिलाफ वीसी को शिकायत दी थी कि विभागाध्यक्ष उन्हें धमका रही हैं। इसकी प्रति भी उन्हें नहीं मिली।
इसके बाद विश्वविद्यालय छोड़कर कानपुर जा चुकी दो बहनों ने शिकायत दी थी कि विभागाध्यक्ष ने उनसे पीएचडी के लिए पैसों की मांग की है, जबकि दोनों ने अभी तक पीएचडी में प्रवेश के लिए टेस्ट ही नहीं दिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए वह खुद वीसी डॉ. जसपाल सिंह संधू से मिलने गई, परंतु वीसी ने मिलने से इन्कार कर दिया, जबकि वह विश्वविद्यालय सिंडिकेट और विश्वविद्यालय सीनेट की सदस्य भी हैं। इस मामले में वीसी डॉ. जसपाल ङ्क्षसह संधू से कई बार संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका नंबर आउट आफ रेंज मिला। उनके घर का लैंड लाइन नंबर भी रीसीवर डाउन मिलता रहा।