Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

गिरिराज बोले- पंजाब में कैप्टन जीते, कांग्रेस में दम होता तो और राज्यों में बुरा हाल नहीं होता

0
260

लुधियाना। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस नहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह जीते हैं। कांग्रेस में दम होता तो देश के अन्य भागों में उसकी इतनी बुरी हालत न होती। पंजाब सरकार को गिला है कि केंद्र मदद नहीं कर रही के सवाल पर गिरिराज बोले कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ऐसा कह ही नहीं सकते। जब उनसे पूछा गया कि वह कैप्टन अमरिंदर सिंह के बारे में इतने आश्वस्त कैसे हैं तो उन्होंने कहा कि जबसे भाजपा ने सत्ता संभाली है किसी राज्य को शिकायत का मौका ही नहीं दिया।
गिरिराज सिंह गत दिवस यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गो माता को बूचड़खाने से बचाने के लिए प्रोजेक्ट तैयार हो रहा है। इसके लिए रिसर्च चल रही है, जिसमें गोमूत्र, पशुओं के वेस्ट व मानव बाल से खाद बनाई जाएगी। इस प्रोजेक्ट की शुरुआत पंजाब से करने की योजना है। इसके लिए पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी का सहयोग लिया जाएगा। इसके बाद पंजाब सरकार के सहयोग से प्रोजेक्ट का विस्तार किया जाएगा। वह सोमवार दोपहर सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि देश में 15 लाख हेक्टेयर उपजाऊ भूमि है, जिसके चलते इस प्रोजेक्ट का दायरा बड़ा होगा। अनुमानित पांच करोड़ लोगों को इस व्यवसाय से जोड़ा जाएगा। छोटे उद्योगों पर विशेष फोकस की बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन्हें अपग्रेड करने के लिए कई स्कीम लाई गई हैं। इससे पहले सर्किट हाउस पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री का स्वागत पंजाब पुलिस की टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर के साथ किया। 
लालू पर बोले-जो जैसा करेगा वैसा ही भरेगा
चारा घोटाले में जेल भेजे गए राजद नेता लालू प्रसाद यादव पर प्रतिक्रिया देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि जो जैसा करेगा वैसा ही फल भोगेगा। यही कुदरत का नियम है। वहीं टू जी स्पेक्ट्रम घोटाले पर आए निर्णय पर कहा कि वह अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं पर देर सवेर दोषियों को सजा मिलनी है।
जीएसटी में और बदलाव संभव
जीएसटी को व्यापार हितैषी बताते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि मोदी सरकार खुलेमन से काम कर रही है। कारोबारियों की मांग अनुसार जीएसटी में संशोधन किये। आगे भी जरूरत पड़ी तो बदलाव किए जाएंगे। जीएसटी का सही रूप मार्च 2018 तक सामने आएगा। गिरिराज सिंह ने कहा कि बिलकुल जीएसटी का सीधा सा नियम है कि टैक्स का 80 प्रतिशत राज्य सरकार के पास रहेगा, जबकि 20 प्रतिशत केंद्र को जाएगा। इससे राज्यों की ये शिकायत दूर होगी कि केंद्र उनका हिस्सा उन्हें नहीं दे रहा।
तीन तलाक भाजपा की बड़ी उपलब्धि  
तीन तलाक मुद्दे को भारतीय जनता पार्टी की बड़ी उपलब्धि बताते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि इससे पहले लोग मोबाइल पर ही तलाक दे देते थे। भाजपा ने स्टैंड लिया तो इस पर रोक लगी। अब लाखों मुस्लिम बहनें भाजपा को दुआएं दे रही हैं।