Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

कौन हैं भुवि की जगह टीम इंडिया में शामिल होने वाले विजय शंकर

0
213

तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर को श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. जिस वक्त नैशनल सिलेक्टर ने टीम में बदलाव की घोषणा की उस वक़्त विजय रणजी खेल रहे थे. उनसे सोमवार शाम को कहा गया कि ‘वो तैयार रहें’. शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बाकि बचे सभी मैचों के लिए टीम में भुवनेश्वर की जगह विजय को शामिल किया गया है.

कौन हैं विजय
विजय शंकर का जन्म 26 जनवरी, 1991 को तमिलनाडु के नेलेई में हुआ. लेकिन फिलहाल वो अपने परिवार के साथ चैन्नई में रहते हैं. रणजी ट्रॉफी में वो तमिलनाडु की तरफ से खेलते हैं. आर. अश्विन और मुरली विजय भी तमिलनाडु टीम से खेलते हैं.

डोमेस्टिक क्रिकेट की बात करें को विजय शंकर उन चुनिंदा बल्लेबज़ों में से हैं, जो लगातार अच्छा परफॉर्म करते हैं. 32 फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका एवरेज लगभग 50 (49.43) का है. उन्होंने कुल 1671 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं.
विजय 2017 आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के हिस्सा भी रहे थे. उन्होंने 4 मुकाबले खेले और 50.50 की औसत से 101 रन बनाए. 63 नॉटआउट उनका बेस्ट स्कोर रहा. आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर, शिखर धवन और आशीष नेहरा जैसे खिलाड़ी भी हैदराबाद का हिस्सा हैं.

चौके-छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं विजय
विजय को बड़े-बड़े शॉट्स लगाने के लिए भी जाना जाता है. लेकिन वो क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में अच्छा परफॉर्म करने के साथ टेस्ट में भी अपना हुनर दिखा चुके हैं. उन्होंने 2012-13 में रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया था. तीन मैचों के बाद उन्होंने नाबाद शतक जड़ा. लेकिन रणजी का 2014-15 सीज़न उनके लिए ख़ास रहा. उस दौरान विजय ने 7 मैचों में 577 रन बनाए, जिसमें दो शतक और तीन फिफ्टी भी शामिल थे. इसके साथ ही उन्होंने 8 विकेट भी हासिल किए. इस परफॉर्मेंस के बाद ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ इंडिया-ए टीम में शामिल किया गया था. वहां भी विजय ने फिफ्टी के साथ शुरुआत की थी.

विजय इंडिया-ए टीम के साथ साउथ अफ्रीका का दौरा भी कर चुके हैं. उस दौरान विजय ने 72 रन की कमाल की पारी खेल टीम को सीरीज़ जीतने में मदद की थी. जिसके बाद आईपीएल 2016 की नीलामी में उन्हें हैदराबाद सनराइज़र्स ने अपने साथ जोड़ा था. चार मैचों में उन्होंने 63 रन बनाए थे.