Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

कार्यभार संभालते ही एक्शन मोड में नजर आए नवागत निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़

0
52

कार्यभार संभालते ही एक्शन मोड में नजर आए नवागत निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़
– सफाई कार्य से संबंधित अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के दिए निर्देश
– सभी अधिकारी प्रतिदिन सुबह के समय फील्ड में जाकर सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करवाएंगे

गुरूग्राम, 3 जनवरी। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ बुधवार को कार्यभार संभालते ही एक्शन मोड में नजर आए। उन्होंने सफाई कार्य से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करके सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि सभी अधिकारी प्रतिदिन अपने-अपने क्षेत्र में सुबह के समय मौके पर जाकर सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करवाएंगे।

बैठक में औपचारिक मुलाकात के बाद निगमायुक्त ने कहा कि सफाई व्यवस्था सरकार की प्राथमिकता है तथा नगर निगम गुरूग्राम की प्राथमिकता सूची में भी सफाई का कार्य पहले स्थान पर आता है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अधिकारी व कर्मचारी प्रतिदिन सुबह अपने-अपने क्षेत्र में जाकर सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करवाएंगे। उन्होंने कहा कि नगर निगम का कार्य लोगों के बीच जाकर बेहतर समाधान करना है। अधिकारी लोगों के बीच जाकर उनकी बात सुनें तथा उनकी समस्याओं की जानकारी लेकर समाधान निकालें। उन्होंने विभिन्न आरडब्ल्यूए तथा अन्य एसोसिएशनों से बातचीत करने का सुझाव भी दिया। उन्होंने कहा कि नागरिकों के बीच अपनी उपस्थिति दिखाएं।

निगमायुक्त ने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कहीं पर भी कूड़े के ढ़ेर नजर ना आएं। इसके साथ ही शहर के नागरिक भी अपनी जिम्मेदारी समझें तथा सार्वजनिक स्थानों पर कचरा ना फैलाएं। कचरा हमेंशा या तो कचरा एकत्रित करने वाले कर्मचारी को सौंपें या फिर नजदीकी ट्रैक्टर-ट्राली में ही डालें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे डोर-टू-डोर कचरा एकत्रित करने के कार्य को बेहतर करने की दिशा में कार्य करें तथा जहां कहीं भी गैप है, उसे पूरा करवाएं। इसके साथ ही कचरा कलैक्शन सैंटरों पर कर्मचारियों की जिम्मेदारी लगाएं, ताकि खुले में कचरा ना फैले। उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि सफाई से संबंधित किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के पुख्ता प्रबंध पहले से ही करके रखें, ताकि भविष्य में स्थिति ना बिगड़े। इसके साथ ही बल्क वेस्ट जनरेटरों के यहां ठोस कचरा प्रबंधन नियमों की पालना सुनिश्चित करवाएं तथा अगर कोई नियमों की पालना नहीं करता है, तो उसके चालान करके चालान राशि को वाटर बिल में जोडक़र वसूली करना सुनिश्चित करवाएं। बैठक में संयुक्त आयुक्तों ने अपने-अपने जोन से संबंधित व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी।

इस मौके पर अतिरिक्त निगमायुक्त अमरदीप  सिंह, संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार, डा. नरेश कुमार, अखिलेश यादव, संजीव सिंगला व विजय यादव, चीफ इंजीनियर विशाल बंसल, एसई राधेश्याम शर्मा सहित सफाई व इंजीनियरिंग विंग के अधिकारीगण उपस्थित थे।