Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

इंटरपोल ने नीरव मोदी के भाई नेहल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया

0
224
  • Hindi News
  • National
  • Nirav Modi, PNB SCAM: Interpol Arrest Warrant Issues Against Nirav Modi Brother Nehal Modi

  • 14 हजार करोड़ रु के पीएनबी घोटाले में नेहल पर आरोप- मनी लॉन्ड्रिंग, सबूत मिटाने में नीरव की मदद की
  • प्रवर्तन निदेशालय ने नेहल के खिलाफ नोटिस जारी करने की अपील की थी
  • नेहल मोदी के फिलहाल अमेरिका में होने की आशंका

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 12:28 PM IST

नई दिल्ली. पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी (48) के भाई नेहल (40) के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। यह जानकारी शुक्रवार को सामने आई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इंटरपोल से अपील की थी। नेहल पर आरोप हैं कि उसने मनी लॉन्ड्रिंग और सबूत मिटाने में नीरव की मदद की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेहल के फिलहाल अमेरिका में होने की आशंका है। उसके पास बेल्जियम की नागरिकता है। नीरव की बहन पूर्वी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी पहले ही जारी हो चुका है।

रेड कॉर्नर नोटिस क्या है?
इंटरनेशनल क्राइम पुलिस ऑर्गेनाइजेशन (इंटरपोल) अपने सदस्य देशों की अपील पर किसी भगोड़े अपराधी के खिलाफ यह नोटिस जारी करता है। इसके जरिए वो अपने 194 सदस्य देशों को जानकारी देता है कि आरोपी देखा जाए तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए जिससे प्रत्यर्पण की कार्रवाई शुरू हो सके।

ईडी के मुताबिक पीएनबी घोटाले के खुलासे के बाद नेहल ने दुबई और हॉन्गकॉन्ग में स्थित नीरव की कंपनियों के डमी निदेशकों के मोबाइल फोन नष्ट किए थे। उन्हें दूसरे देश पहुंचाने की व्यवस्था की थी। नीरव अभी लंदन की जेल में है। भारतीय एजेंसियों की अपील पर मार्च में उसकी गिरफ्तारी हुई थी। जमानत अर्जी 4 बार खारिज हो चुकी।

DBApp

‘);$(‘#showallcoment_’+storyid).show();(function(){var dbc=document.createElement(‘script’);dbc.type=’text/javascript’;dbc.async=false;dbc.src=’https://i10.dainikbhaskar.com/DBComment/bhaskar/com-changes/feedback_bhaskar_v2.js?vm20′;var s=document.getElementsByTagName(‘script’)[0];s.parentNode.insertBefore(dbc,s);dbc.onload=function(){setTimeout(function(){callSticky(‘.col-8′,’.col-4′);},2000);}})();}else{$(‘#showallcoment_’+storyid).toggle();callSticky(‘.col-8′,’.col-4′);}}

Recommended News