Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

आतंक को पनाह देने वाले पाकिस्तान पर अमेरिका की बड़ी कार्रवाई, सुरक्षा मदद पर लगाई रोक

0
297

अमेरिका ने आतंक को पनाह देने वाले पाकिस्तान पर सख्त कार्रवाई  करते हुए उसको मिलने वाली सभी सुरक्षा मदद पर रोक लगा दी है. ट्रंप प्रशासन ने गुरुवार को साफ कहा कि पाकिस्तान द्वारा अपनी जमीन पर पनपने वाले आतंकी नेटवर्क पर कोई कार्रवाई न करने से वे निराश हैं. अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान जब तक अपने यहां मौजूद हक्कानी नेटवर्क और अफगान तालिबान के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करता, यह रोक जारी रहेगी.
इस रोक में सभी सुरक्षा संबंधी फंड और मिलिट्री साजो-सामान का ट्रांसफर भी शामिल होगा, हालांकि इसमें कुछ अपवाद हो सकते हैं. इसके अलावा अमेरिका ने धार्मिक आजादी के मामले में भी पाकिस्तान को स्पेशल वाच लिस्ट में रखा है, क्योंकि उसका यह मानना है कि पाकिस्तान में धार्मिक आजादी का घोर उल्लंघन हो रहा है.
समाचार एजेंसी रायटर्स और अन्य अंतरराष्ट्रीय मीडिया में आई खबरों के मुताबिक यह सहायता पर पूरी तरह से रोक ही है और इस कार्यक्रम में फिलहाल किसी बदलाव का कोई इरादा नहीं है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीदर नावएर्ट ने इसकी घोषणा की, हालांकि उन्होंने यह विवरण नहीं दिया कि कुल कितनी राशि के फंड को राेका जाएगा. उन्होंने कहा कि यह रकम काफी ज्यादा है. हालांकि अमेरिकी प्रशासन ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान द्वारा आतंकी नेटवर्क पर प्रभावी कार्रवाई हुई तो यह मदद फिर से दी जा सकती है.
इसके पहले एक ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि पिछले 15 साल में अमेरिका ने पाक को 33 अरब डॉलर से ज्यादा की सहायता दी है. इसके बावजूद पाकिस्तान आतंकियों का सुरक्ष‍ित पनाहगाह बना हुआ है.