Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

प्रॉपर्टी धारकों को बताएं सेल्फ सर्टिफिकेशन के फायदे- आयुक्त

0
21

प्रॉपर्टी धारकों को बताएं सेल्फ सर्टिफिकेशन के फायदे- आयुक्त
– क्षेत्रीय कराधान अधिकारी प्रत्येक सप्ताह शनिवार,रविवार को सोसाइटियों में लगाए सेल्फ सर्टिफिकेशन कैंप
– प्रॉपर्टी सेल्फ सर्टिफिकेशन करने पर वित्त वर्ष 2024-25 के टैक्स पर मिलेगी 10 प्रतिशत छूट

01 मई, मानेसर।

नगर निगम मानेसर के आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बुधवार को क्षेत्रीय कराधान अधिकारी व टैक्स ब्रांच के कर्मचारियों को सेल्फ सर्टिफिकेशन के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। यह एक महत्वपूर्ण कार्य है। अधिकारी और कर्मचारी इस काम को प्राथमिकता से करें।
टैक्स ब्रांच के अधिकारियों और कर्मचारियों को आदेश देते हुए आयुक्त ने कहा कि मानेसर नगर निगम क्षेत्र के अधीन आने वाली सभी प्रकार की प्राॅपर्टी (रिहायशी, व्यवसायिक, औद्योगिक) को सेल्फ सर्टिफाई करवाएं। सेल्फ सर्टिफिकेशन के काम के लिए नगर निगम की टैक्स ब्रांच व जरूरत पड़ने पर निगम की अन्य ब्रांच के कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाए। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय कराधान अधिकारी कर्मचारियों को इस बारे में ट्रेनिंग दें और यह सुनिश्चित करें कि सभी सोसाइटियों में हर सप्ताह कर्मचारियों को भेजकर लोगों को इस बारे जागरूक करें। सेल्फ सर्टिफिकेशन के काम के लिए सोसाइटियों में आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाए। प्रॉपर्टी धारकों को सेल्फ सर्टिफिकेशन के फायदे समझाए जाए ताकि लोगों में रूचि पैदा हो।
अतिरिक्त आयुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि सोसाइटियों में लोगों को इस काम के प्रति जागरूक करने के लिए आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों का सहारा लें। सोसाइटियों में मुनादी करवाएं ताकि हाईराइज बिल्डिंग में रहने वाले लोगों तक इसकी सूचना पहुंचे। सेल्फ सर्टिफिकेशन की पूरी प्रक्रिया समझाने के लिए मुख्यालय की ओर से दी गई वीडियो को प्रॉपर्टी डाटा में पंजीकृत मोबाइल नंबरों पर व्हाट्सएप के माध्यम से भेजे ताकि प्राॅपर्टी धारक वीडियो को देखकर उसमें दी गई जानकारी का अनुसरण कर सके।

सेल्फ सर्टिफिकेशन से होने वाले फायदे-
आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने नगर निगम क्षेत्रवासियों से प्राॅपर्टी सेल्फ सर्टिफिकेशन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्राॅपर्टी सेल्फ सर्टिफिकेशन करने से सबसे बड़ा फायदा तो यह होगा कि प्राॅपर्टी के ब्यौरा को मालिक के अलावा अन्य कोई व्यक्ति नहीं देख सकेगा। रेवेन्यू डाटा के अनुरूप ही प्रॉपर्टी डाटा को एकत्रित किया जा रहा है। मोबाइल नंबर से लिंक होने पर प्रॉपर्टी का डाटा पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा। साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जाने वाली जनहितकारी नीतियों के बारे में मोबाइल पर जानकारी मिलती रहेगी।

इन सोसाइटियों में गुरुवार और शुक्रवार लगेंगे कैंप-
नगर निगम मानेसर के क्षेत्रीय कराधान अधिकारी देवेंद्र कुमार ने बैठक में बताया कि दो अगले दो दिनों में सेल्फ सर्टिफिकेशन कैंप लगाने के लिए निगम क्षेत्र की विभिन्न सोसायटियों को चिन्हित कर लिया गया है। 31 जुलाई तक सेल्फ सर्टिफिकेशन करने पर चालू वित्त वर्ष 2024-25 के टैक्स में 10 प्रतिशत की छूट भी मिलेगी। मानेसर सेक्टर-1 की सभी सोसाइटी, सेक्टर-77 स्थित एमार पाॅम हिल्स, विंटर हिल्स, सेक्टर-78 स्थित मानसून ब्रिज, सेक्टर-79 स्थित मैप्सको माउंटविले, गोदरेज, गोदरेज 101, सेक्टर-80 स्थित गोदरेज फ्रंटियर, सेक्टर-81 स्थित विपुल लावन्या, बेसटेक पार्क व्यू आनंदा, बेसटेक ग्रांड स्पा, सिग्नेचर साइनेरा, डीएलएफ अल्टीमा, सेक्टर-82 स्थित डीएलएफ प्राइमस, मैप्सको कासाबेला, मैप्सको राॅयल विले, वाटिका सेवन लेंप्स, सिग्नेचर विला, सेक्टर-83 स्थित मैप्सको पैराडाइज, सेक्टर-95 स्थित आरओएफ आनंदा और सिद्धार्था सोसाइटियों में सेल्फ सर्टिफिकेशन कैंप आयोजित किए जाएंगे।