Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

सांसद ने खुद कबूली सुपरमार्केट से सैंडविच चुराने की बात, इस्तीफा देना पड़ा

0
187

जुब्लिजाना. स्लोवेनिया में एक सांसद ने सुपरमार्केट से सैंडविच चुराने के मामलेमें इस्तीफा दे दिया। सांसद ने संसद में खुद ही अपना जुर्म कबूल कर इसे सोशल एक्सपेरिमेंट बताया था। हालांकि, विपक्ष की आपत्ति के बाद सांसद ने खुद ही अपना त्यागपत्र स्पीकर को सौंप दिया।

  1. दरअसल, सत्तासीन पार्टी मरजान सारेच लिस्ट के सांसद दारजी क्रेजिसिच पिछले हफ्ते संसद में देश के सर्विलांस सिस्टम पर चर्चा में शामिल थे। इस मौके पर उन्होंने सैंडविच चोरी की घटना का जिक्र किया। क्रैजिसिच ने बताया कि सैंडविच लेते वक्त दुकान का कोई भी कर्मचारी उन पर ध्यान नहीं दे रहा था। इसलिए कुछ मिनट इंतजार करने के बाद वे बिना पैसे दिए ही दुकान से बाहर आ गए।

  2. दारजी ने संसद को बताया कि यह उनका एक सोशल एक्सपेरिमेंट था। इसका मकसद चर्चा के दौरान सांसदों को सर्विलांस सिस्टम की टेस्टिंग के बारे में बताना था। दारजी के मुताबिक, वह उसी दिन दोबारा पैसे लौटाने सुपरमार्केट भी गए थे।

  3. इस घटना को सुनने के बाद संसद में दारजी का उनकी पार्टी के नेताओं ने ही विरोध कर दिया। कई सदस्यों ने उनकी इस हरकत को गलत भी बताया। इसके तुरंत बाद दारजी ने अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। दारजी को सांसद बने ही सिर्फ 5 महीने हुए थे।

  4. यह पूछे जाने पर कि क्या इस्तीफा देने के लिए उन पर दबाव बनाया गया था? दारजी ने कहा कि यह उनका निजी फैसला था। उन्होंने कहा कि अगर समय में वापस जाने की तकनीक होती तो वे सैंडविच चोरी जैसे काम को अंजाम नहीं देते। दारजी ने बताया कि उन्होंने अपनी ईमानदारी का स्तर ऊंचा रखा है।

  5. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने दारजी की ईमानदारी की तारीफ की है। वहीं कुछ लोगों ने उनका मजाक भी बनाया है। एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, “यह दारजी के जीवन का सबसे महंगा सैंडविच साबित हुआ।”

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      Slovenian MP resigns after admitting to sandwich theft says it was social experiment
      Slovenian MP resigns after admitting to sandwich theft says it was social experiment