Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

शाहरुख खान को सताई बेसहारा जानवरों की चिंता, फैन्स से की अपील, कहा-‘इस मुश्किल घड़ी में बेजुबानों की रक्षा करना न भूलें’

0
183

दैनिक भास्कर

Apr 17, 2020, 10:44 PM IST

कोरोनावायरस की मार बेजुबान जानवरों पर भी पड़ रही है। कहीं उनके जरिए कोरोना न फैल जाए, लोग इस डर से उन्हें सड़कों पर बेसहारा छोड़ रहे हैं। वहीं सड़कों पर जीवन काटने वाले जानवरों को लॉकडाउन की वजह से खाने-पीने का संकट हो गया है। ऐसे में शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर फैन्स और फॉलोअर्स से गुहार लगाई है कि वह इस मुश्किल घड़ी में बेसहारा जानवरों की भी रक्षा करें।

शाहरुख ने की मदद की अपील: शाहरुख ने ट्विटर पर लिखा, ‘पूरी दुनिया इस समय कोविड-19 से जूझ रही है, ऐसे समय में हमें उन्हें नहीं भूलना चाहिए जो बेजुबान हैं। आइए हम यह सुनिश्चित करें कि बेसहारा जानवरों को इस समय भरपूर प्यार और देखभाल मिले।’ शाहरुख ने इसके साथ ही एक एनजीओ का लिंक शेयर किया जो ऐसे जानवरों की देखभाल करता है और फैन्स से इस एनजीओ की मदद करने की अपील भी की।

कोरोना के समय में लगातार मदद कर रहे शाहरुख
कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में शाहरुख खान बढ़-चढ़ कर सहयोग दे रहे हैं। इससे पहले शाहरुख ने महाराष्ट्र सरकार को 25000 पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट्स उपलब्ध कराई हैं। ताकि प्रदेश भर की मेडिकल टीम की सुरक्षा हो सके। साथ ही शाहरुख और उनकी पत्नी गौरी ने क्‍वारैंटाइन कैपेसिटी का विस्तार करने के लिए बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कारपोरेशन (बीएमसी) को अपना चार-मंजिला पर्सनल ऑफिस दिया था। इसमें क्‍वारैंटाइन में रखे गए बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों के लिए जरूरत की सभी चीजें भी उपलब्ध करवाई गई हैं। वहीं शाहरुख की समूह कंपनियां रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, रेड चिलीज वीएफएक्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और मीर फाउंडेशन पीएम केयर्स फंड, महाराष्ट्र, दिल्ली और पश्चिम बंगाल के सीएम रिलीफ फंड में योगदान देने समेत कई बड़े संकल्प ले चुकी हैं।