Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

विरोध के बीच निकाय चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी, बारामूला में पुलिसकर्मी की हत्या

0
274

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और अलगाववादियों के विरोध के बीच शहरी निकाय चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है। उधर,बारामूला में शुक्रवार देर रातआतंकियोंने स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) जावेद अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी। वे अपने पिता के इकलौते बेटे थे।उन्हें रात करीब 10:45 बजे सोपोर में वारपोरा स्थित उनके घर में घुसकर गोली मारी गई। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जावेद ने बतौर एसपीओ कई ग्राउंड ऑपरेशन को अंजाम दिया था।

  1. जम्मू-कश्मीर में शहरी निकाय के चुनाव हो रहे हैं। आतंकी इसका विरोध कर रहे हैं। अलगाववादियों और पीडीपी ने चुनाव का बहिष्कार किया है। शनिवार को इन चुनावों के तीसरे चरण के लिए जम्मू के सांबा और कश्मीर के पांच जिलों के 96 वार्डों में मतदान हो रहा है। 365 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 1 लाख 93 हजार 990 मतदाता करेंगे।

  2. 16 अक्टूबर को होगा अंतिम चरण का मतदान : चार चरण में होने वाले मतदान का पहला चरण 8 अक्टूबर को हुआ और अंतिम चरण का मतदान 16 अक्टूबर को होगा। आतंकी धमकियों के बीच 8 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान हुआ था। इसमें घाटी में सिर्फ 8.3% मतदान हुआ था। जम्मू और लद्दाख क्षेत्र में 65% वोट पड़े थे।

  3. उधर, शनिवार सुबह पुलवामा के बाबगुंड में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बारामद किया गया है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      तीसरे चरण के लिए जम्मू के सांबा और घाटी के पांच जिलों में मतदान हो रहा है।
      श्रीनगर के बारजुला में निर्दलीय उम्मीदवार जुनैद मट्टू ने वोट डाला। उन्होंने इन चुनावों को विरोध करने की वजह से एनसीपी छोड़ दी थी।