Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

अमित शाह ने कहा- अकबर के मामले में हम जरूर सोचेंगे; केंद्रीय मंत्री पर अब तक 10 आरोप

0
553

नई दिल्ली.भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर लगे आरोपों की जांच की जाएगी। अकबर पर यौन उत्पीड़न के अब तक 10 आरोप लग चुके हैं। अमित शाह ने कहा, ‘‘देखना पड़ेगा कि ये सच है या गलत। हम निश्चित तौर पर इस पर गौर करेंगे। हमें (अकबर के खिलाफ) हुए पोस्ट और पोस्ट करने वाले लोगों की सत्यता जांचनी होगी। आप मेरे नाम से भी कुछ भी पोस्ट कर सकते हैं। लेकिन हम इस पर जरूर सोचेंगे।’’ वहीं,केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने शुक्रवार को कहा किकेंद्र सरकार मी टू कैम्पेन के तहत सामने आ रहे मामलों की जनसुनवाई के लिए चार रिटायर्ड जजों की कमेटी बनाएगी।

उन्होंने कहा कि मुझे उत्पीड़न की शिकायत करने वालीं महिलाओं पर भरोसा है। उनके दर्द का एहसास भी है। हम कमेटी बनाने का प्रस्ताव मंत्रिमंडल के सामने रखेंगे।कमेटी के गठन के बारे में मेनका गांधी ने बताया कि न्यायाधीशों का एक समूह कुछ मामलों की स्वतंत्र रूप से जांच करेगा और हमें सलाह देगा।

इस बीच, अकबर के बचाव में मध्यप्रदेश भाजपा महिला विंग की अध्यक्ष लता केलकर उतर आईं। उन्होंने कहा कि मैं मी टू कैंपेन का स्वागत करती हूं। हालांकि, मुझे नहीं लगता कि महिला पत्रकार इतनी नादान होती हैं कि कोई उनका गलत इस्तेमाल कर सके।

  1. साजिद खान पर उनकी पूर्व असिस्टेंट डायरेक्टर और एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। सलोनी के मुताबिक साजिद ने उनसे बिकिनी फोटोज मांगे, कई बार गलत जगह छुआ और भद्दे कमेंट्स किए। सलोनी के बाद दो महिलाएं सामने आई हैं और साजिद के सेक्सुअल हैरेसमेंट की कहानी सुनाई है।

    metoo

  2. हाउसफुल-4 में काम कर रहे अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘पिछली रात देश में लौटने के बाद खबरें पढ़कर काफी परेशान हूं। मैं हाउसफुल-4 के सभी प्रोड्यूसर से अपील करता हूं कि जांच पूरी होने तक फिल्म की शूटिंग रोक दी जाए। इस पर सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है। मैं किसी भी ऐसे व्यक्ति के साथ काम नहीं करूंगा, जिस पर उत्पीड़न का आरोप है।’’ सूत्रों के मुताबिक, नाना पाटेकर ने भीहाउसफुल-4 छोड़ दी है।

  3. फिल्म निर्मातासाजिद ने ट्वीट किया, ‘‘मेरे खिलाफ रेप के आरोप को लेकर मेरे परिवार, फिल्म के प्रोड्यूसर और हाउसफुल-4 के कलाकारों पर दबाव बनाया जा रहा है। जब तक मैं खुद पर लगे आरोप हटा नहीं लेता और सच सामने नहीं आता है, तब तक मैं डायरेक्टर पद छोड़ता हूं। मैं मीडिया में मौजूद अपने दोस्तों से अनुरोध करता हूं कि जब तक सच सामने नहीं आता, किसी भी तरह का फैसला न दें।’’

  4. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘यह सीखने का वक्त आ चुका है कि महिलाओं को किस तरह इज्जत और सम्मान दिया जाए। मैं खुश हूं कि उन लोगों को अब रास्ता मिल रहा है, जिनके लिए पहले सब कुछ बंद था। सच को जोर से बताने की जरूरत है और बदलाव के लिए चीजों को सही क्रम में लाना होगा।’’

  5. महिमा कुकरेजा नाम की एक लेखिका ने एक महिला (जिसने अपना नाम नहीं बताया) के मैसेज शेयर किए हैं। इसमें उसने सुभाष घई पर शराब में ड्रग्स मिलाकर रेप करने का आरोप लगाया। महिला का दावा है कि वह घई के साथ काम करती थी।

  6. शो मैन सुभाष घई (73) ने खुद पर लगे आरोप को नकारते हुए ट्वीट किया कि किस्मत ही आपका अच्छा और बुरा वक्त तय करती है। इस कैंपेन में फंसने से काफी दुखी हूं।

  7. उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों को धन्यवाद देता हूं, जो जानते हैं कि इस बनावटी दुनिया में मैं महिलाओं का कितना सम्मान करता हूं। घई ने मी टू कैंपेन के तहत लग रहे रेप के आरोपों को ‘फैशन’ करार दिया।

  8. कई फिल्मों और सीरियल्स में आलोक नाथ के साथ काम कर चुकी हिमानी शिवपुरी बोलीं कि आलोक नाथ का व्यवहार पूरी इंडस्ट्री के लिए खुला रहस्य है, जो सार्वजनिक हो चुका है। अगर आलोक ने ऐसा किया है तो यह बिल्कुल गलत है। आप अपनी ताकत का इस्तेमाल करके किसी भी महिला को उसकी इच्छा के बिना मजबूर नहीं कर सकते। यह महिलाओं के लिए काफी मुश्किल होता है।

  9. हिमानी ने कहा कि मेरे प्रति आलोक नाथ का व्यवहार हमेशा अच्छा रहा, लेकिन दूसरी महिला कलाकारों से उनके बारे में बातें सुनी हैं। हम दिन के वक्त शूटिंग करते आलोक काफी सौम्य व्यवहार करते थे, लेकिन शराब पीने के बाद उनका दूसरा व्यक्तित्व दिखाई देता था।

  10. नीदरलैंड की एक पत्रकार ने भी अकबर पर उत्पीड़न का आरोप लगाया। महिला ने बताया कि वह 18 साल की थी जब उसने 2007 में नई दिल्ली में एक अंग्रेजी अखबार के लिए रिपोर्टिंग शुरू की थी। अकबर उसके पिता के दोस्त थे। इसके बावजूद उन्होंने उसे नहीं छोड़ा। एक बार वे मेरी डेस्क के पास आए। सम्मान में मैं खड़ी हो गई। उन्होंने मेरे कंधों के नीचे हाथ रखा और मुझे जकड़ लिया। इसके बाद उन्होंने जबर्दस्ती मुझे किस किया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      MeToo Movement: MP BJP Women Wing Chief Lata Kelkar Defends MJ Akbar
      MeToo Movement: MP BJP Women Wing Chief Lata Kelkar Defends MJ Akbar
      सुभाष घई।
      राहुल गांधी।
      आलोक नाथ।
      हिमानी शिवपुरी।