Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

मोदी ने काशी विश्वनाथ में पूजा-अर्चना के बाद मंदिर कॉरिडोर की आधारशिला रखी

0
174

लखनऊ.उत्तरप्रदेश के दौरे परप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को सबसे पहले वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास किया।वे वाराणसी, फिर कानपुर और शाम को गाजियाबाद में जनसभा करेंगे। 25 दिनों में राज्यमें यह उनकाछठवां दौरा है। फरवरी में वे चार बार बार आए। आखिरी बार वे तीन मार्च को अमेठीआए थे, जहां उन्होंनेएके-47 रायफलके लेटेस्ट वर्जन एके-203 की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का लोकार्पण किया था।

फरवरी में मोदी ने चार बार उत्तरप्रदेशका दौरा किया था। 11 फरवरी को वे मथुरा औरग्रेटर नोएडा आए थे। 15 फरवरी कोझांसी,19 फरवरीकोवाराणसी और 24 फरवरी कोगोरखपुर और इलाहाबाद में सभाएं की थीं। मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में यह 19वां दौरा होगा।

स्वाबलंबन की मिसाल बनीं 11 महिलाओं से मिलेंगे मोदी

प्रधानमंत्रीवाराणसी में काशीविश्वनाथ धाम कीनींव रखेंगे। इस योजना में काशी विश्वनाथ के क्षेत्र को विकसित किया जाएगा। इसके बाद वहबड़ालालपुर ट्रेड फेसिलिटी सेंटर में स्वावलंबन की मिशाल बनीं 11 महिलाओं से मुलाकात करेंगे। कानपुर में निराला नगर रेलवे ग्राउंड में मोदीमेट्रो सर्विस की नींव रखेंगे। कानपुर सेही वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंगके जरिए लखनऊ मेट्रो के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे। इसके बाद वे गाजियाबाद जाएंगे।

सपा-बसपा का गठबंधन, कांग्रेस से प्रियंका मैदान में

2014 के चुनाव में एनडीएने उत्तरप्रदेशमें शानदार प्रदर्शन करते हुए 80 में से 73 सीटें जीती थीं,लेकिन इस बार स्थिति काफी बदली हुई है।सपा-बसपा और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने चुनाव से पहले गठबंधन कर लिया है। सपा 37, बसपा 38 औररालोद तीन सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे। इस गठबंधन नेकांग्रेस के लिए अमेठी और रायबरेली कीसीट छोड़ दी है। साथ ही, राज्य में हुएउपचुनाव में भी भाजपा का प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है। ऐसे में भाजपा और मोदी का पूरा फोकस उत्तरप्रदेश पर है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

up news narendra modi rally in up may launch vishwanath corridor and metro