Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को कुचलकर पुल से 70 फीट नीचे गिरी कार, 5 की मौत, 6 घायल

0
491

हिसार.दिल्ली रोड स्थित जिंदल पुल पर रात 2 बजे तेज रफ्तार कार फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को कुचलते हुए 70 फीट नीचे सड़क पर जा गिरी। हादसे में बिहार के खगड़िया निवासी 5 मजदूरों की मौत हो गई। इनमें चंकेश्वर, नीरज, अवधेश, चांदकिशोर व एक अन्य शामिल हैं। वहीं 6 मजदूर घायल हैं। जिन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुल पर 2 दिन से मास्टिंग का काम चल रहा था। सभी मजदूर काम खत्म करने के बाद पुल पर बने फुटपाथ पर ही सो रहे थे। हिसार की तरफ से तेज रफ्तार से आ रही कार अचानक फुटपाथ पर चढ़कर मजदूरों को कुचलती हुई पुल से करीब 70 फीट नीचे सड़क पर जाकर गिरी। कार पूरी तरह डैमेज हो गई। वहीं फुटपाथ पर रखे ड्रमों से एक अन्य कार भी टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई। कार सवार व्यक्ति घायल हो गया।

लापरवाही ने लील लीं जिंदगियां

जिंदल पुल पर मास्टिक लेयर बिछाने का काम चल रहा था। इसके लिए सड़क को खुरच दी। लेकिन न संकेतक लगाए और न रोड को ब्लॉक किया गया था। बीएंडआर ने सुरक्षा पहलुओं की जांच किए बगैर ही काम करने की अनुमति प्रदान कर दी। सुरक्षा संबंधी शर्तें और नियमों को नजरअंदाज किया गया। इन कारणों की वजह से खुरची सड़क पर 100 से ज्यादा स्पीड से दौड़ रहीं कार अनियंत्रित होकर फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को रौंद दर्दनाक हादसे का सबब बनीं।

साथियों की चीखें सुनकर उठा तो देखा एक कार कुचलती हुई जा गिरी: कैलाश
मैं अपने 15 साथियों के साथ पुल पर मास्टिक का काम कर रहा हूं। रात में करीब 10 बजे सभी पुल पर बने फुटपाथ पर सो गए। मैं एकदम सभी साथियों की चीखें सुनकर उठा तो देखा एक कार मेरे साथियों को कुचलती हुई पुल से जा गिरी और पूरी तरह डैमेज हो गई।

आई 20 कार के पुल से नीचे गिरते ही तेज धमाका हुआ
जिंदल फैक्ट्री के असिस्टेंट सिक्योरिटी अफसर जसमेर ने बताया कि टक्कर के बाद गाड़ी पुल से नीचे आकर गिरी। धमाके की आवाज सुनकर वह जैसे ही सड़क पर आए तो देखा गाड़ी पलटे खा रही थी। इसके बाद वह टीम के साथ दौड़कर पहुंचे, देखा तो गाड़ी के अंदर एक युवक खून से लथपथ छटपटा रहा था। हमने देखा कि गाड़ी में ड्राइवर के पास वाली सीट का एयर बैग खुला हुआ था। जिससे संभवत: जान बचायी होगी। सिर्फ गाड़ी में बैठा व्यक्ति ही नहीं, हादसे का शिकार बना एक मजदूर भी पुल से नीचे आकर गिरा। जिसकी मौके पर भी मौत हो गई। एएसओ ने बताया कि गाड़ी की टक्कर इतनी तेज थी कि 3 मिनट तक गाड़ियों के ब्रेक लगान की आवाज आई। आवाज के कारण आसपास के लोग भी तुरंत आ गए।

सुबह काम शुरू करने के लिए फुटपाथ पर ही सो रहे थे मजदूर
हिसार-दिल्ली रोड स्थित जिंदल पुल पर मंगलवार रात दो बजे तेज रफ्तार आई 20 कार के कुचलने से पुल पर बने फुटपाथ पर सो रहे 5 मजदूरों की मौत हो गई। 6 मजदूर बिहार के खंगरिया वासी भूषण, शंकर, गोवर्धन, विकास, सत्तन घायल हो गए।
हादसे के वक्त पुल पर आ रही एक और आर्टिका कार सड़क पर फैले तेल के ड्रमों और खड़ी मशीन से टकरा गई। इसमें सवार एक युवक घायल हो गया। पुल पर दो दिन से मास्टिक का काम चल रहा है। काम दिन में होता है इसलिए सुबह जल्दी काम शुरू करने के लिए मजदूरों ने तेल के ड्रम मशीन में डालने के लिए लाकर रखे थे। इसके नजदीक ही मशीनें खड़ी थीं। ये सभी मजदूर खाना खाने के बाद पुल पर बने फुटपाथ पर सो रहे थे। जिंदल पुल पर मास्टिंग का काम चल रहा है। इस काम अधिकांश बिहार के मजदूर लगे हैं।

आर्टिका कार में मिली है नारंगी बत्ती, आईएएस के भाई की गाड़ी
जिंदल पुल से नीचे गिरी आई 20 के पीछे अर्टिका कार थी। जिसमें कुछ युवक सवार थे, लेकिन घटना के बाद फरार हो गए थे। पुलिस ने गाड़ी की जांच की तो उसमें नारंगी बत्ती मिली है। इसमें आरसी मिली है। यह गाड़ी अनिल मोहन सहारण के नाम है, जोकि आईएएस आनंद मोहन सहारण के भाई हैं। ऐसे में गाड़ी में अनिल मोहन सहारण के परिजन थे या फिर आईएएस का परिवार, पुलिस इसकी जांच कर रही है। मौके पर पहुंचकर दुर्घटनाग्रस्त कारों को जब्त कर लिया है।

कार में मिला 94 हजार कैश
जिंदल पुल से नीचे गिरी कार ने कई पलटी खायी। इस कार में सवार तीन लोग बताए गए। जो हादसे के बाद फरार हो गए। कार में कई आईडी और 94 हजार का कैश मिला है। जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

हादसे में गाड़ी के नीचे कुचले गए लोगों को ले जाते पुलिस कर्मी।
जिंदल पुल पर चल रहे काम को खत्म करने के बाद फुटपाथ के इस स्थान पर सो रहे थे मजदूर।
जिंदलपुल पर हुए हादसे के बाद डेमैज हुई एक अन्य कार।
जिंदल पुल पर वह स्थान जहां हादसे के शिकार मजदूर सोए हुए थे।
जिंदल पुल पर पर हुए हादसे मृतक के शव को एंबुलेंस में रखवाते पुलिस कर्मी।