Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

पुलवामा का जवाब: भारत ने पीओके में घुसकर आतंकी कैम्पों पर हमला किया, 1000 किलो बम बरसाए

0
518

नई दिल्ली. पुलवामा हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। मंगलवार तड़के 3.30 बजेमिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर हमला किया। 12 मिराज विमानों ने1000 किलो बम बरसाए। इसमें कई आतंकी कैंप तबाह हुए हैं। वायुसेना के सूत्रोंने हमले कादावा किया है। 14 फरवरी को हुए पुलवामा फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली थी।

सूत्रों ने कहा- भारतीय लड़ाकू विमानों ने पंजाब के आदमपुर से उड़ान भरी थी। बालाकोट, चकोटी, मुजफ्फराबाद में जैश के ठिकाने तबाह कर दिए गए। जैश का कंट्रोल रूम अल्फा-3 उड़ा दिया गया।बालाकोट पाकिस्तान के प्रांत खैबर पख्तूनख्वाह में स्थित है। हमले वाली जगह एलओसी से करीब 50 किलोमीटर दूर है।

पाक आर्मी ने कहा- भारत ने घुसपैठ की

भारत की कार्रवाई पर पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर एक ट्वीट किया कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश की थी।

राहुल ने सैल्यूट किया

‘कार्रवाई उम्मीद से परे’
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भारत की कार्रवाई पर कहा, “अगर यह बात सच है तो यह छोटा हमला नहीं है। यह हमारी उम्मीद से परे है।” इस बीचश्रीनगर में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलफ) के प्रमुख यासीन मलिक के घर छापे की कार्रवाई की है। सरकार ने पिछले हफ्ते मलिक समेत 18 अलगाववादियों की सुरक्षा हटा दी थी।

ट्रम्प ने कहा था भारत बड़ी कार्रवाई करेगा
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 23 फरवरी को दिए बयान में कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद खराब हालात हैं। भारत बड़ी कार्रवाई करेगा। अमेरिकी प्रशासन दोनों देशों के संपर्क में है। उम्मीद है ये दुश्मनी जल्द खत्म होगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भारत के हमले की तस्वीरें ट्वीट पर पोस्ट कीं।
गफूर ने कहा कि भारतीय वायुसेना ने खुले में बम गिराए।
पाक सेना द्वारा जारी भारतीय हमले की तस्वीरें। भारत ने पीओके के बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में हमला किया।
IAF Sources Says Indian Fighter jets struck a major terrorist camp across the LoC Updates