Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

पहले टेस्ट में घायल पृथ्वी शॉ की जगह कौन खेलेगा?, चल रही है माथापच्ची, दिग्गजों ने इस प्लेयर का नाम सुझाया

0
278

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय ओपनर पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया-11 के खिलाफ अभ्यास मैच में शुक्रवार को वे चोटिल हो गए थे। पृथ्वी की जगह टीम में किस खिलाड़ी को शामिल किया जाए इस पर बहस जारी है। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम में शामिल करने की वकालत की है।

वॉन ने ट्वीट किया-'अगर पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेल पाते हैं तो ये दुखद होगा। मेरा मानना है कि शीर्ष क्रम में उनकी जगह रोहित शर्मा को खिलाया जाए। ऐसा मुमकिन नहीं कि वो टेस्ट क्रिकेट में महारथ हासिल नहीं कर सकते।' पृथ्वी ने अपने डेब्यू टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी साल अक्टूबर में शतक लगाया था। उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया-11 के खिलाफ 66 गेंद में 69 रन बनाए थे।

इयान चैपल ने भी कही थी रोहित को शामिल करने की बात
वॉन से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने भी रोहित को टीम में शामिल करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था, 'रोहित को टेस्‍ट टीम में शामिल किए जाने पर कप्‍तान विराट कोहली को अपने अलावा एक और ऐसा बल्लेबाज मिल जाएगा जो शॉर्ट पिच गेंदों को आसानी से खेल सकता है।'

ऑस्ट्रेलिया में रोहित ने 28.83 की औसत से रन बनाए
रोहित के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 25 टेस्ट में 40 की औसत से 1479 रन बनाए हैं। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट खेले, जिसमें 28.83 की औसत से 173 रन बनाए हैं। पिछले साल रोहित ने सिर्फ दो टेस्ट खेले, जिसमें कुल 78 रन ही बनाए थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

which player select in place of prithvi shaw against australia