Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

निरंकारी हमले के बाद अब हिंदू नेता और डेरे के ‘नाम चर्चा केंद्र’ ग्रेनेड हमले के निशाने पर

0
270

सुखबीर सिंह बाजवा,चंडीगढ़.अमृतसर के अजनाला में निरंकारी भवन पर ग्रेनेड हमले के बाद अब आतंकवादियों के निशाने पर हिंदू नेता और डेरा सच्चा सौदा के नाम चर्चा केंद्र हैं। इंटेलिजेंस की इस सूचना के बाद पंजाब पुलिस ने विभिन्न हिंदू नेताओं और डेरा सच्चा सौदा के नाम चर्चा केंद्रो की सिक्योरिटी बढ़ा दी है। इसके साथ ही उन्हें ग्रेनेड हमलों से आगाह करते हुए सचेत रहने को कहा गया है। इसके साथ ही पंजाब पुलिस और अलर्ट हो गई है, ताकि किसी भी तरह के आतंकी हमले से निपटा जा सके।

इंटेलिजेंस के साथ पुलिस के अफसर पहुंचे नेताओं के पास |राज्य में विभिन्न हिंदू नेताओं के पास सोमवार को इंटेलिजेंस के अफसरों के साथ स्थानीय पुलिस अफसर पहुंचे। उन्होंने इन नेताओं को ग्रेनेड हमले से सचेत किया और उनकी सिक्योरिटी बढ़ाए जाने की जानकारी दी। उन्हें नसीहत दी गई कि कहीं भी जाते समय अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें और संबंधित थाने में बताकर जाएं कि कहां जा रहे हैं। थाने से पुलिसकर्मियों की एक और गाड़ी उनके साथ जाएगी।

हो चुकी है रेकी :
हिंदू नेताओं को बताया गया कि इंटेलिजेंस की सूचना के अनुसार उनकी रेकी हो चुकी है और किसी भी समय उन पर ग्रेनेड हमला हो सकता है। इसी कारण उनकी सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। उनके सुरक्षा कर्मियों की छुट्टिया कैंसिल कर दी गईं और अफसरों ने सुरक्षाकर्मियों को भी कई नसीहतें दीं। उनके पास आने जाने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी रखने को कहा गया।

पहले 6 हिंदू नेताओं की हो चुकी है हत्या :
पंजाब में पिछले साल 6 हिंदू नेताओं की हत्या की जा चुकी हे। इनमें जगदीश गगनेजा, अमित शर्मा और अन्य हिंदू नेता शामिल थे। उनकी हत्या गोली मारकर की गई थी। अब अमृतसर में निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड हमले के बाद आशंका जताई जा रही है आतंकवादियों ने हमले के तरीके में बदलाव कर दिया है और अब गोली चलाने के बजाय ग्रेनेड हमले किए जा रहे हैं।

पंजाब के और युवा भी आतंकी संगठनों के संपर्क में |निरंकारी भवन पर ग्रेनेड हमला करने के आरोप में पकड़ा गया अवतार सिंह पुलिस की पूछताछमें खुलासा कर चुका है कि उनकी तरह पंजाब के कई और युवा भी आतंकी संगठनों के संपर्क में हैं। उनके जरिये पंजाब में आतंकवाद फैलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। पूछताछ में अवतार सिंह ने बताया है कि अब आतंकी संगठनों के निशाने पर कुछ िहंदू नेता और डेरा सच्चा सौदा के नाम चर्चा केंद्र भी हैं, जिन पर हमला किया जा सकता है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Hindu leader is on target of terrorists