Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

टीम इंडिया ने आखिरी-12 का ऐलान किया, भुवनेश्वर-कुलदीप को जगह नहीं

0
303

एडिलेड. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए आखिरी 12 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की। इसके साथ ही तय हो गया कि पहले टेस्ट में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार नहीं खेलेंगे। दोनों को आखिरी-12 से बाहर रखा गया है। रोहित शर्मा और हनुमा विहारी दोनों आखिरी-12 में शामिल हैं। ऐसे में आखिरी एकादश चुनने के लिए टीम प्रबंधन को दोनों में से किसी एक को ड्राप करना होगा।

  1. रोहित और हनुमा दोनों ही टेस्ट में छह नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं। चूंकि दोनों ही आखिरी 12 में चुने गए हैं, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में कोई एक ही खेल पाएगा। ऋषभ पंत विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में सात नंबर पर उतरेंगे।

  2. टीम इंडिया के आखिरी 12 में तीन तेज गेंदबाज शामिल हैं, जबकि स्पिनर के तौर पर सिर्फ रविचंद्रन अश्विन ही हैं। इनमें से किसी को भी ड्रॉप करना संभव नहीं होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर भारत कम से कम तीन फास्ट बॉलर्स के साथ उतरेगा।

  3. ऑस्ट्रेलिया ने मिशेल मार्श की जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब को आखिरी -11 में शामिल किया है। अब स्पिनर ट्रैविस हेड पार्टटाइमर गेंदबाज होंगे। ऐसे में भारत को भी अश्विन को आखिरी-11 में रखना मजबूरी है। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया में छह टेस्ट में 27.60 की औसत से 276 रन बनाए और 21 विकेट लिए हैं।

  4. विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जसप्रती बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      कुलदीप यादव।
      भुवनेश्वर कुमार।
      रोहित शर्मा।
      हनुमा विहारी।