Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

कचरा लेकर ऑफिस में घुसे सफाई कर्मी, एक घंटे तक अंदर ही घेर कर रखे अफसर

0
206

}ठेकेदार पर ईपीएफ और ईएसआई का पैसा हड़पने का लगाया आरोप

शहर की सफाई व्यवस्था कर्मचारियांे की नाराजगी के कारण कभी भी ठप हो सकती है। सफाई कर्मचारियों का आरोप है कि उनके साथ लंबे समय से अफसरों की मिलीभगत से ठेकेदार ठगी कर रहे हैं। कई सालों से ईपीएफ और ईएसआई का पैसा ठेकेदार और अफसरों की मिलीभगत से गबन हो रहा है। जीरकपुर एमसी में 260 के करीब सफाई कर्मचारी हैं। ठेकेदार एमसी के खाते से हर महीने समय पर पैसा लेते हैं लेकिन आगे कर्मचारियों को समय पर नहीं देते। यहां तक कि खातों में पैसा देने की बजाय कैश ट्रांजेक्शन की जाती है। एक ठेकेदार तो सफाई कर्मचारियों से सीवरेज की नालियां साफ करवाने के अलावा जीरकपुर शहर से बाहर बनूड़ में भी काम करवा रहा है।

कर्मचारियों की ओर से ठेकेदार कुलदीप को ब्लैक लिस्ट घोषित करने की मांग की है। अपने ईपीएफ अौर ईएसआई फंड के अलावा कई अन्य मुद्दों को लेकर धरने पर बैठे एमसी के सभी कर्मचारियों ने मंगलवार सुबह 10 बजे से 11 बजे तक किसी को न तो बिल्डिंग के अंदर आने दिया और न ही बाहर जाने दिया। सफाई कर्मचारियों ने ठेकेदार कुलदीप सिंह की शिकायत करते हुए कहा कि यह ठेकेदार जीरकपुर एमसी में लंबे समय से काम कर रहा है।सफाई का ही नहीं बल्कि कई अन्य ठेके भी इसे अफसरों की मेहरबानी से मिल रहे हैं। कर्मचारियों को काम कराने के लिए यह बनूड़ तक ले जाता है। वेतन नगर परिषद के तहत काम करने की दी जाती है। आरोप लगाया कि बिना सुरक्षा इंतजामों के ठेकेदार सीवर लाइनों में उनको भेज देता है

कर्मचारियांे की सभी बातें सुन ली गई है और ठेकेदारों के खिलाफ नोटिंग तैयार की। उन्हें इस पद पर अभी कुछ दिन पहले ही चार्ज मिला है। इसलिए कर्मचारियों की मांग को पूरा करने के लिए एक कमेटी गठित की जाएगी। इसमें एमसी के अफसरों के अलावा सफाई कर्मचारियों के नुमाइंदे भी मौजूद रहेंेगे। जो भी गड़बड़ियां सामने आएंगी, उन पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि ठेकेदार कुलदीप के कहने पर बिना किसी सुरक्षा इंतजाम के सीवर लाइनों में न उतरें।
-मनवीर सिंह गिल,ईओ एमसी जीरकपुर

}बिल्डिंग इंस्पेक्टर और जेई जबरन जाने लगे तो रोकी गाड़ी

इस दौरान बिल्डिंग के अंदर से एमसी की गाड़ी में बिल्डिंग इंस्पेक्टर लखबीर सिंह और जेई विक्टर बाहर निकलने की कोशिश करने लगे तो गेट पर उनकी गाड़ी रोक दी गई। इस दौरान लखबीर ने ऐसा कुछ कह दिया जिससे सारे सफाई कर्मचारी भड़क गए। दोनों को ही वहां से बचकर निकलना पड़ा। गुस्साए सफाई कर्मचारियों ने अफसरों के खिलाफ नारेबाजी की और ईओ के कमरे तक पहुंच गए। इससे पहले कर्मचारियों ने कूड़े की रेहड़ियों के साथ एमसी की बिल्डिंग के बाहर जमकर हंगामा किया। ठेकेदार कुलदीप और अन्य ठेकेदारों के खिलाफ नारेबाजी की।

जीरकपुर में एमसी ऑफिस में रेहड़ियों में कचरा लेकर पहुंचे सफाई कर्मचारी