Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

हेमा मालिनी से पहले अपनी ही स्कूल टीचर की बेटी को दिल दे बैठे थे धर्मेंद्र, जिसे चाहते थे वो उनसे 2 क्लास आगे भी थी

0
391

मुंबई. धर्मेंद्र ने वेलेंटाइन वीक में पहली बार अपनी पहली मोहब्बत के बारे में बात की है। पहली पत्नी प्रकाश कौर और दूसरी पत्नी हेमा मालिनी के अलावा भीधर्मेंद्र का दिल किसी और के लिए धड़क चुका है। सालों बाद अब खुद धर्मेंद्र ने इसका खुलासा किया है। वेलेंटाइन डे के मौके पर धर्मेंद्र ने एक कविता के जरिए अपनी अनूठी प्रेम कहानी का खुलासा किया है। धर्मेंद्र ने बताया कि उनको पहली बार प्यार बचपन में हुआ था, जब वो 6वीं कक्षा में पढ़ते थे। लड़की का नाम हमीदा था, जो उनके स्कूल टीचर की बेटी थी और आठवीं में पढ़ती थी। जिस उम्र में धर्मेंद्र को हमीदा से प्यार हुआ था, उन्हें अंदाजा नहीं था कि ये मोहब्बत है। बस एक फीलिंग होती थी, जो उन्हें भीतर तक गुदगुदा जाती थी। एक टीवी इंटरव्यू में भी धर्मेंद्र ने बचपन की इस मोहब्बत का जिक्र किया था। तब उन्होंने बताया था कि वो समझ नहीं सके थे कि वो क्या फीलिंग है। बस अच्छा लगता था। कुछ साल बाद धर्मेंद्र को फिल्मों में काम करने का सुरूर चढ़ा और वो गांव छोड़कर मुंबई आ गए।

फिल्म के सेट पर हुई थी हेमा से धर्मेंद्र की पहली मुलाकात
– धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। उनकी बहुत कम ही फोटोज अबतक सामने आई हैं। धर्मेंद्र ने प्रकाश से 1954 में 19 साल की उम्र में अरेंज मैरिज की थी। कपल के चार बच्चे अजय सिंह (सनी), विजय सिंह (बॉबी), विजेता और अजेता देओल हैं। जब धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से शादी की थी तो हेमा केवल छह साल की थीं।
– बाद में हेमा से धर्मेंद्र ने 1980 में शादी की। ये इनकी दूसरी शादी थी, हेमा से उनकी दो बेटियां ईशा और अहाना हैं। बात अगर हेमा-धर्मेंद्र की लव स्टोरी की करें तो। इनकी पहली मुलाकात ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म 'आसमान महल' के प्रीमियर के दौरान वर्ष 1965 में हुई थी। तब तक धर्मेंद्र फिल्म इंडस्ट्री में सुपर स्टार के तौर पर स्टेबलिश हो चुके थे और हेमा एक ही फिल्म में एक्टिंग कर पाई थीं, जो फ्लॉप रही थी। लेकिन धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे के करीब आने
लगे। हालांकि उनका प्यार परवान चढ़ा फिल्म 'शोले' की शूटिंग के दौरान और 1980 में दोनों ने शादी कर ली।

हेमा की फैमिली धर्मेन्द्र से खुश नहीं थी
– एक रियलटी शो में हेमा ने एक सवाल के जवाब में बताया था, "जब नासिक में फिल्म 'प्रतिज्ञा' की शूटिंग चल रही थी, तब धर्मेंद्र को मैंने 'मैं जट यमला पहला दीवाना' गाने पर डांस करते देखा, उनका वह डांस देख मैं उन पर पूरी तरह से फिदा हो गई थी।"
– हेमा की साउथ इंडियन फैमिली इस प्यार से बिल्कुल खुश नहीं थी। एक तो धर्मेंद्र पंजाबी थे दूसरा वह पहले से ही शादीशुदा थे। इस वजह से उन्हें हेमा से चोरी छिपे मिलना पड़ता था। कई बार हेमा के परिवार से कोई न कोई शूटिंग सेट पर भी आ जाता, इसलिए मिलना और मुश्किल हो जाता था। वे दोनों शूटिंग के बाद बाहर भी नहीं मिल पाते थे।
– धर्मेंद्र और हेमा एक तरह के पहरे के बीच शूटिंग करते थे। धर्मेंद्र ने इसका एक नया तोड़ निकाला। जिन-जिन फिल्मों में वह हेमा मालिनी के साथ शूट कर रहे होते उन फिल्मों के कैमरामैन को पटा लेते थे। हेमा के साथ रोमांटिक सीन के रीटेक बार-बार हों, इसके लिए वह कैमरामैन से कह देते कि शॉट को एक बार में ओके नहीं करना। कभी कैमरामैन लाइट कम होने की बात करता तो कभी कोई और वजह बता देता।
– धर्मेंद्र ने इसका भी एक कोड वर्ड बनाया था। जब सीन को रीटेक कराना होता तो वह हौले से अपना कान छू लेते। इसी तरह जब उन्हें सीन को ओके करना होता वह अपनी नाक को सहलाते। इस तरह वह हेमा के साथ लंबा वक्त बिता पाते थे।

ऐसे हुई हेमा-धर्मेंद्र की शादी
– बॉलीवुड के दो सुपरस्टार्स की शादी बेहद सादे अंदाज में हुई। दूल्हे धर्मेन्द्र न तो बारात लेकर आए और न घोड़े पर सवार हुए, लेकिन दुल्हन के बंगले पर कर्नाटक संगीत गूंज रहा था। पुरोहितों ने पूरे विधि-विधान से विवाह संपन्न कराया। विवाह होने के बाद जो मेहमान आए थे उन्हें परंपरा के अनुसार केले के पत्ते पर भोजन कराया गया। उपमा, चावल, रसम और सांभर परोसे गए। धर्म बदलकर हेमा-धर्मेन्द्र की शादी हो गई।
– शादी के बाद भी हेमा मालिनी अकेली रह गईं। धर्मेन्द्र ने तमाम कोशिशें की, पर वह कभी हेमा मालिनी को शादी के बाद वह स्थान नहीं दे सके जो उन्होंने अपनी पहली पत्नी को दिया था। हेमा ने अकेले ही अपने दोनों बेटियों की परवरिश की और फिर राजनीति में आ गईं। मौजूदा समय में वह मथुरा से बीजेपी सांसद हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Dharmendra Valentine Day special Story, Dharmendra was in love with his teacher daughter Even before Hema Malini And First Wife Hema malini, हेमा मालिनी ने पहले एक आम लड़की के लिए धड़कता था धर्मेंद्र का दिल,