Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

हादसे के 5 साल बाद पहली बार सामने आई शूमाकर की स्थिति, पत्नी ने बताया योद्धा

0
250

बर्लिन. फॉर्मूला वन लेजेंड माइकल शूमाकर 29 दिसंबर 2013 को आल्प्स पर बेटे मिकके साथ स्कीइंग करते वक्त चट्टान से टकरा गए थे। कई दिनों तक वे कोमा में रहे। बाद में उनके स्वास्थ्य को लेकर खबरें आनी भी बंद हो गईं। अब पांचसाल बाद पहली बार उनकी तबीयत को लेकर अपडेट सामने आया है।

  1. एक पत्र में माइकल की पत्नी कोरिना ने उन्हें फाइटर करार दिया है। ये भी कहा कि वे ऐसे व्यक्ति हैं, जो कभी हार नहीं मानेंगे। 15 डॉक्टरों की टीम माइकल (49) की देखरेख कर रही है। इलाज पर एक हफ्ते में 1 लाख 15 हजार पाउंड (करीब एक करोड़ 7 लाख 87 हजार रुपए) खर्च हो रहे हैं।

  2. कोरिना ने यह पत्र जर्मन संगीतकार साशा हरशेनबाख को लिखा था। साशा ने माइकल को 2014 में बोर्न टू फाइट नाम से एक गाना रिकॉर्ड करके भेजा था। लेटर मिलने के बाद साशा ने कहा कि उन्हें इस तरह के शानदार जवाब की उम्मीद नहीं थी। हालांकि यह सामने नहीं आया कि कोरिना ने साशा को यह लेटर कब लिखा था।

  3. पत्र में कोरिना ने लिखा- एक शानदार तोहफे के लिए मैं आपका तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहती हूं। मुसीबत के पलों में यह हमारी मदद करेगा। माइकल योद्धा हैं और वे हार न मानने वाले लोगों में से हैं। कोरिना के लेटर की बात साशा ने एक जर्मन मैगजीन को दिए इंटरव्यू में बताई।

  4. दुर्घटना के बाद शूमाकर के कई ऑपरेशन हुए थे। 6 महीने तक वह कोमा में रहे। अप्रैल 2014 में होश में आने के बाद माइकल को ग्रेनोबल इलाके में किसी गुप्त जगह शिफ्ट कर दिया गया। माना जा रहा है कि यह जगह उनके लेक जेनेवा स्थित घर के करीब है।

  5. अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद कोरिना ने सपोर्ट के लिए सबका आभारजताया था। निजता भंग न हो, लिहाजा उन्होंने कोई भी अन्य जानकारी देने से इनकार कर दिया था। संगीतकार को भेजे गए पत्र को पांच साल बाद शूमाकर की तबीयत की जानकारी देने वाला पहला स्रोतबताया जा रहा है।

  6. माइकल शूमाकर और कोरिना की शादी 1995 में हुई थी। दोनों पहली बार फेरारी की पार्टी में मिले थे। शूमाकर फेरारी ड्राइवर रहे हैं। परिवार के करीबियों के मुताबिक- माइकल और कोरिना के बीच गहरा प्यार है। दोनों के बीच शायद ही कभी लड़ाई होती हो।

  7. कोरिना सार्वजनिक रूप से कम ही सामने आती हैं। रेसिंग के मौकों पर उन्हें कभी नहीं देखा गया। कोरिना का कहना था कि माइकल को मैंने उनके जुनून के लिए आजाद छोड़ दिया है। शूमाकर का बेटामिक (19) भी अक्टूबर में फॉर्मूला-3 टाइटल अपने नाम कर चुका है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      after five years of accident information of schumacher through his wife
      after five years of accident information of schumacher through his wife
      after five years of accident information of schumacher through his wife