Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

हरियाणा प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है: कुमारी सैलजा

0
151

हरियाणा प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है: कुमारी सैलजा
चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।

प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। भाजपा-जजपा सरकार ने प्रदेश की कानून व्यवस्था भगवान भरोसे छोड़ दी है। हरियाणा प्रदेश में अपराधी लगातार तांडव मचा रहे हैं और जनता खौफ के साए में जीने को मजबूर है। हांसी में लूटपाटकर व्यापारी राममेहर की जिस तरह जिंदा जलाकर हत्या की गई है, उसने हम सभी को झकझोर कर रख दिया है। इस दिल दहला देने वाली घटना ने हरियाणा सरकार की नाकामी को पूरी तरह से उजागर कर दिया है।यह बातें हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने हांसी के गांव डाटा में और हिसार में पत्रकारों से बातचीत में कहीं। कुमारी सैलजा 11 लाख की लूटपाट कर जिंदा जलाए गए मृतक व्यापारी राममेहर के परिजनों से मिलने पहुंची थीं। जहां उन्होंने मृतक राममेहर को अपनी श्रद्धांजलि दी और शोक संतप्त परिवारजनों को ढांढस बंधाया। वहीं उन्होंने अपने हिसार स्थित आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की।

कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। हरियाणा सरकार प्रदेशवासियों को सुरक्षित माहौल देने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो चुकी है।सरकार द्वारा कानून व्यवस्था सुधारने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। जिस तरह से व्यापारी राममेहर की हत्या की गई और वहीं खबर आ रही है कि सोनीपत में भी एक शराब ठेकेदार की बदमाशों ने हत्या कर दी है, उससे पता चलता है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था का दिवाला निकल चुका है। पुलिस जल्द से जल्द दोषियों को पकड़े और उन्हें सख्त से सख्त सजा मिले। सैलजा ने कहा कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़े इस बात के गवाह हैं कि हरियाणा प्रदेश में भाजपा सरकार के पिछले 6 वर्ष के शासनकाल में अपराधों में तेजी से वृद्धि हुई है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ो के अनुसार हरियाणा में वर्ष 2017 में अपराधों के 97,924 मामले दर्ज हुए थे। वर्ष 2018 में यह बढक़र 1,08,212 हो गए। अभी आए वर्ष 2019 में यह बढक़र 1,11,323 हो गए हैं। प्रदेश में रोजाना तीन से ज्यादा हत्या और 11 से ज्यादा अपहरण की वारदातें हो रही हैं। वहीं ब्लात्कार, लूटपाट, डकैती समेत अन्य वारदातों में भी तेजी से वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि एनसीआरबी के इन आंकड़ों से पता चलता है कि हरियाणा प्रदेश में कानून-व्यवस्था दिन-प्रतिदिन किस तरह से चरमराती जा रही है।