Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा के नेतृत्व में देश में बढ़ती मंहगाई और बिगड़ती अर्थव्यवस्था के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के अंतर्गत लोगों को संबोधित कर रहे थे।

0
149

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा के नेतृत्व में देश में बढ़ती मंहगाई और बिगड़ती अर्थव्यवस्था के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के अंतर्गत लोगों को संबोधित कर रहे थे।
************************************
पंचकूला 26 नवंबर- हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षा कुमारी सेलजा जी के नेतृत्व  में ज़िला पचकुलां के बरवाला मे जनजागरण की शुरुआत की ओर कहा भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों व आसमान छूती महंगाई के खिलाफ बरवाला जिला पंचकूला में आयोजित पदयात्रा में शिरकत करती सैलजा जी ने कहा भाजपा सरकार सिर्फ़ लूटने का काम कर रही है और कांग्रेस पार्टी इस लूट के खिलाफ़ आमजन के साथ खड़ी है।

हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री चन्द्र मोहन ने कहा कि भाजपा जनता पार्टी की जनविरोधी और गलत नीतियों का ही परिणाम है कि आज हरियाणा प्रदेश के बच्चे- बच्चे  को भुगतना पड़ रहा है और यह इस प्रदेश के लोगों का दुर्भाग्य है कि आज भाजपा- जजपा सरकार में एक आम आदमी क़र्ज़ के बोझ के तले दबा जा रहा है।
चन्द्र मोहन आज बरवाला में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा के नेतृत्व में देश में बढ़ती मंहगाई और बिगड़ती अर्थव्यवस्था के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के अंतर्गत लोगों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने आज से 7 साल पहले  जो झूठ का एक महल खड़ा किया था, उसकी दीवारें आज खोखली हो चुकी है और अब यह महल धराशाही होने वाला है । आज हरियाणा प्रदेश की जनता राम भरोसे हैं। महंगाई डायन ने सारी सीमाएं पार कर दी हैं। कानून और व्यवस्था का दीवाला निकल चुका है। बेरोजगारी अपने चरम पर है। भृष्टाचार ने हरियाणा प्रदेश बनने से लेकर आज तक के सभी रिकॉर्ड तोड दिए हैं। युवाओं का भविष्य अंधकारमय और धुमिल करने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पेपरों को लीक करवाया जा रहा है।
कुमारी सेलजा जी ने कहा      वर्तमान गठबंधन सरकार की नींव आपसी स्वार्थ और सत्ता लोलुपता और अनैतिकता के आधार पर टिकी हुई है। सत्ता के मोह ने सभी सिद्धान्तों को तिलांजलि दे दी। जो पार्टी भाजपा को यमुना पार भेजने का दावा करती थी वहीं अपने सत्ता के अरमान पूरे करने के लिए अनमेल गठजोड़ करके भाजपा की गोद में जा कर बैठ गई और भृष्टाचार की गंगौत्री में दोनों पार्टियां साथ साथ मिल कर डूबकिया लगा रहीं हैं।
आज हरियाणा प्रदेश में हालात इतने नाजुक हो गए हैं कि जिससे प्रदेश का आम नागरिक त्रस्त और ग्रस्त है।
उन्होंने याद दिलाया कि सन् 2014 में कांग्रेस पार्टी ने सत्ता भाजपा को सौंपी थी उस समय हरियाणा प्रदेश पर 70 हजार करोड़ का कर्जा था और 7 साल में बढ़कर 2 लाख 30 हजार करोड़ रूपए से ज्यादा पहुंच गया है। हरियाणा बनने के 48 सालों में क़र्ज़ केवल मात्र 70 हजार करोड़ रुपए था जो भाजपा शाशनकाल के दौरान 7 सालों में तीन गुना से भी अधिक बढ़ कर 2 लाख 30 हजार करोड़ रुपए की सीमा पार कर गया है।
उन्होंने कहा कि इसी प्रकार आजाद भारत में पहली बार हुआ है कि रिजर्व बैंक से मोदी सरकार ने जमापूंजी 12 लाख करोड़ रुपए में से 1 लाख 76  हजार करोड़ रुपए की निकासी की गई है। जबकि तत्कालीन प्रधानमंत्री और महान अर्थशास्त्री डॉ मनमोहन सिंह ने विश्व में आई आर्थिक मंदी के बावजूद रिजर्व बैंक से एक भी पैसा भी नही निकाला और देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर ला कर देश कीर्ति और प्रतिष्ठा को चार चांद लगा दिए थे।
चन्द्र मोहन ने कहा कि जिस प्रकार से  हरियाणा लोक सेवा आयोग के नए -नए घोटाले सामने आ रहे हैं उससे एक बात तो भली-भांति स्पष्ट है कि अगर इस घोटाले में सरकार का संरक्षण नहीं है तो  सरकार उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से उच्च स्तरीय जांच कराने में संकोच क्यों कर रही है। इस प्रश्न का उत्तर मुख्यमंत्री को जनता के सामने आ कर देना होगा और उन्हें यह भी स्पष्ट करना होगा कि अनिल नागर की हरियाणा लोक सेवा आयोग में नियुक्ति के पीछे किसका हाथ है और सचिव के अधिकारों  का इस्तेमाल करने का अधिकार किस के कहने पर  दिया गया।
उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में विकास कार्य पूरी तरह से ठप्प हैं। विकास केवल कागजों तक सीमित हो कर रह गया है। आपके जिला पंचकूला की हालत दयनीय है । विकास के नाम पर पंचकूला के लोगों के साथ छलावा किया गया है। आज प्रदेश का हर वर्ग सरकार की तानाशाही रवैए से परेशान हैं। कल आपने देखा होगा कि किस प्रकार से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हजारों की संख्या में अपनी मांगों को मनवाने के लिए पंचकूला की सड़कों पर उतरी हुई थी।
चन्द्र मोहन ने आरोप लगाया कि बीजेपी -जजपा सरकार के पारदर्शिता और मेरिट के सभी दावे खोखले साबित हुए हैं। आधार पर नौकरी के दावे की पोल खुल चुकी है। इस सरकार की पारदर्शिता और मेरिट को तो नोटों का नशा चढ़ गया है और नौकरियों की नीलामी लाखों और करोड़ों में हो रही है और सरकार विजीलेंस से जांच करवाकर अपना पल्ला झाड़ना चाहती है। इस लिए यह आवश्यक है कि सच्चाई की तह तक जाने के लिए पूरे मामले की  जांच सीबीआई या हाईकोर्ट के किसी कार्यरत जज से होनी चाहिए ताकि राज्य कर्मचारी चयन आयोग और हरियाणा लोक सेवा आयोग में फैले भर्ती माफिया के जाल का पर्दाफाश हो सके।
विधायक प्रदीप चौधरी जी ने कहा कि
मोदी सरकार द्वारा तीन कृषि कानूनों को वापिस लेने का उल्लेख करते हुए इसे किसानों और मजदूरों की एकता की विजय बताया और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश में जबरदस्ती नोटबंदी लागू करने के बारे में भी देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि नोटबंदी में भी लाइनों में खड़े होने से सैकड़ों लोगों की जान चली गई थी।
उन्होंने कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे अपनी इस उत्कट भावना को इसी प्रकार से बनाए रखे। यह संघर्ष और जज्बा ही एक दिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए नया सवेरा लेकर आयेगा। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि बेमेल गठबंधन की सरकार अगले वर्ष तक अपने बोझ के तले दब कर मर जाएगी और भगवान पर भरोसा रखो, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अच्छे दिन अवश्य ही आएंगे । इसी प्रकार से हौसला और संघर्ष जारी रखें और गठबंधन सरकार की विफलताओं के बारे में लोगों को जागरूक करें।
इस अवसर पर कांग्रेस

किसानों की समस्याओं के बारे में बात करते हुए कहा कि आज ना उन्हें एमएसपी मिल रही और ना ही खाद। किसान की लागत लगातार बढ़ती जा रही है लेकिन एमएसपी में नाममात्र बढ़ोतरी हो रही है। कांग्रेस कार्यकाल में ना बीज, ना खाद, ना कीटनाशक और ना ही खेती उपकरणों पर कोई टैक्स था। लेकिन इस सरकार ने खेती से जुड़ी हर चीज पर टैक्स लगाकर खेती को महंगा करने का काम किया।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार किसानों का कुछ भला करना चाहती है तो उसे स्वामीनाथन रिपोर्ट के सी2 फार्मूले के तहत किसानों को एमएसपी देनी चाहिए और कृषि क्षेत्र को लाभकारी बनाने के लिए योजनाओं पर काम करना चाहिए। यह सरकार किसानों को उचित रेट और रियायत देने के बजाय उनपर पाबंदियां और नए नए कानून थोप रही है। पराली को लेकर बेवजह अन्नदाता को परेशान किया जा रहा है जबकि प्रदूषण को बढ़ाने में अन्य फैक्टर ज्यादा जिम्मेदार है। कोर्ट के आदेश के बावजूद सरकार किसानों को पराली का कोई निवारण देने में विफल रही है।

कुमारी सैलजा के साथ पूर्व उपमुख्यमंत्री चन्द्रमोहन,
विधायक कालका प्रदीप चौधरी जी , शैली चौधरी विधायक नारेयणगड ,रेनु बाला विधायक सडोरा, अनील सैनी प्रभारी ज़िला पचकुलां कांग्रेस कमेटी,वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रताप चौधरी ,सुधा भरद्वाज, अध्यक्ष हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस ,
रोहीत जैन खजानची हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी, निले सैनी हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता, रणधीर सिंह राणा ओफीस सेक्टरी कांग्रेस मुख्यालय हरियाणा चंडीगढ़,बाल मुकुंद शर्मा प्रवक्ता हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी,पूर्व चेयरमैन विजय बंसल एडवोकेट,वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशी शर्मा,पूर्व मेयर उपेंद्र आहलूवालिया, पूर्व प्रधान नगर परिषद मनवीर गिल, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता संजीव भारद्वाज,अजय सिगलां प्रदेश प्रवक्ता हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी,एस पी अरोड़ा वरिष्ठ कांग्रेस नेता ,
वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय धीर, देवेंद्र शर्मा काला बि डी एस मेंबर,पूर्व पार्षद कमलेश लोहाट, वरिष्ठ कांग्रेस नेता नरेश मान,
कांग्रेस पार्षद पद की उम्मीदवार रहीं प्रियंका हुड्डा,ज़िला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुषमा खन्ना,पवन कुमारी महासचिव हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस,
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी लीगल डिपार्टमेंट के जिला चेयरमैन एडवोकेट अमन दत्त शर्मा ,ओम शुक्ला कांग्रेस पार्षद पद के उम्मीदवार रहे,एडवोकेट नवीन बंसल व कांग्रेस पार्षद पद के उम्मीदवार रहै,रितु कासना कांग्रेस पार्षद पद की उम्मीदवार रहीं ,गिता काँगड़ा , सिनीयर उप प्रधान ज़िला महिला कांग्रेस,समाजसेवी व कांग्रेस नेता हर्ष चड्डा,
दीपांशु बंसल राष्ट्रीय कन्वीनर NSUI आरटीआई , रवीन्द्र शर्मा रिहोड,अजय बहल, पूर्व महासचिव ज़िला पचकुलां कांग्रेस कमेटी जि सी पुडींर, व अन्य कांग्रेस नेता कार्यकर्ता मौजूद रहे।