Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

सिडनी टेस्ट ड्रॉ, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाले भारत पहला एशियाई देश; देखें स्कोरकार्ड

0
204

FULL SCORECARD पर क्लिक करें।

सिडनी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की सीरीज का आखरी टेस्ट ड्रा हो गया। इसके साथ ही भारत ने चार टेस्ट की यहसीरीज 2-1 से जीत ली। भारत ने 71 साल के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती है। वह ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने वाला दुनिया की पांचवीं और एशिया की पहली टीम है। इससे पहले इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीमें ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत चुके हैं।इससे पहले बारिश के कारण बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और आखिरी टेस्ट के आखिरी दिन का खेल रद्द हो गया।खराब रोशनी और बारिश के कारण चौथे दिन भी 64.4 ओवर का खेल बर्बाद हो गया था। खराब रोशनी के चलते तीसरे दिन भी 16.3 ओवर कम फेंके गए थे।

1947 से ऑस्ट्रेलिया में सीरीज खेल रहा भारत

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में 1947 में पहली टेस्ट सीरीज खेली थी। तब से अब तक वह 12 टेस्ट सीरीज खेल चुका है। यह उसकी पहली सीरीज जीत है। उसने ऑस्ट्रेलिया में आठ सीरीज गंवाईं, जबकि तीन ड्रॉ कराने में सफल रहा। ऑस्ट्रेलिया में उसने दूसरी बार सीरीज में दो टेस्ट जीते हैं। इससे पहले उसने 1977/78 में पांच मैच की सीरीज में दो टेस्ट जीते थे, लेकिन तब ऑस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाया था।

विदेश में भारत की 19वीं टेस्ट सीरीज जीत

भारतीय टीम विदेश में अब तक 82 टेस्ट सीरीज खेल चुकी है। इसमें से वह सिर्फ 19 को जीतने में सफल रहा है, जबकि 15 ड्रॉ कराई हैं। उसे विदेश में 48 टेस्ट सीरीज में हार मिली है। उसने विदेश में इंग्लैंड के खिलाफ 18, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12, वेस्टइंडीज के खिलाफ 11, न्यूजीलैंड के खिलाफ नौ, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ आठ-आठ, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सात, बांग्लादेश के खिलाफ पांच और जिम्बाब्वे के खिलाफ चार टेस्ट सीरीज खेली हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

India vs Australia series Fourth Test Sydney Day 5 live news and updates
खराब मौसम के कारण इस मैच में अब तक 90 से ज्यादा ओवर का खेल बर्बाद हो चुका है।
बारिश के कारण सिडनी टेस्ट के चौथे दिन 64.4 ओवर का खेल नहीं हो पाया था।
India vs Australia series Fourth Test Sydney Day 5 live news and updates
India vs Australia series Fourth Test Sydney Day 5 live news and updates
India vs Australia series Fourth Test Sydney Day 5 live news and updates