Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

सिंधु ने बेइवेन झांग को सीधे गेम में हराया, तीसरी जीत के साथ सेमीफाइनल में

0
177

ग्वांग्झू (चीन). ओलिंपिक और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वालीं पीवी सिंधु ने वर्ल्ड टूर फाइनल्स में यहां अमेरिका की बेइवेन झांग को 21-9, 21-15 से हराया। उनकी यह लगातार तीसरी जीत है। इसके साथ ही उन्होंने ग्रुप ए से साल के आखिरी सबसे बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं, पुरुष वर्ग में भारतीय शटलर समीर वर्मा ने भी अपना मुकाबला जीत लिया।

सिंधु को इस साल अपने पहले खिताब का इंतजार

इस साल अपने पहले खिताब की तलाश में लगी वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु ने 12वीं रैंकिंग की झांग को 35 मिनट में हराकर उनके खिलाफ अपना रिकॉर्ड 4-3 कर लिया है। सिंधु ने इससे पहले गुरुवार को वर्ल्ड नंबर-1 ताइपे की ताई जू यिंग को तीन गेमों में हराकर उनसे एशियाई खेलों के फाइनल की हार का बदला चुकाया था। सिंधु ने यिंग को हराने से पहले अपने पहले मैच में जापान की अकाने यामागुची को भी हराया था।

तीन जीत का सेमीफाइनल में लाभ मिलेगा

सिंधु ने अपने तीनों मुकाबले जीते हैं। ऐसे में सेमीफाइनल में अब उनका मुकाबलाग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रहने वाली खिलाड़ी से होगा। झांग के खिलाफ सिंधु ने पहले गेम में कमजोर शुरुआत की थी और 0-4 और 2-6 से पिछड़ गईं, लेकिन इसके बाद सिंधु ने फिर लगातार छह अंक लेकर 8-6 की बढ़त बनाई। सिंधु ने इसके बाद 9-8 के स्कोर पर लगातार नौ अंक हासिल किए और 18-8 की बढ़त बनाने के बाद पहला गेम 21-9 से जीता।

सिंधु ने लगातार पांच अंक हासिलए किए

सिंधु ने दूसरे गेम की शुरुआत 5-0 की बढ़त के साथ की। स्कोर फिर 7-7 पर बराबर हुआ। हालांकि, सिंधु ने बढ़त बनाने का सिलसिला जारी रखा और 20-12 की बढ़त के बाद 21-15 से जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली।

समीर ने थाईलैंड के शटलर को हराया

इस बीच, पुरुष वर्ग में भारत के समीर वर्मा ने ग्रुप बी में थाईलैंड के कांताफोन वांगचेरोन को 45 मिनट में 21-9, 21-18 से हराकर ग्रुप में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। हालांकि, सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों के लिए उन्हें अभी अपने ग्रुप के सभी मैच पूरे होने का इंतजार करना होगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

World Tour Finals: PV Sindhu Beats Beiwen Zhang Enters Semi-Final
World Tour Finals: PV Sindhu Beats Beiwen Zhang Enters Semi-Final