Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

श्री जगत प्रकाश नड्डा एवं पंजाब एवं हरियाणा के राज्यापालों ने श्री सत्य पाल जैन को जन्मदिवस पर सम्मानित किया

0
150

श्री जगत प्रकाश नड्डा एवं पंजाब एवं हरियाणा के राज्यापालों ने श्री सत्य पाल जैन को जन्मदिवस पर सम्मानित किया
चण्डीगढ़ 15 जून, 2023. चण्डीगढ़ के पूर्व सांसद श्री सत्य पाल जैन के 71वें जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित ‘आशीर्वाद समारोह’में आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा, पंजाब के राज्यपाल श्री बनवारी लाल पुरोहित, हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री सौदान सिंह, सांसद श्री अनिल जैन, संगठन मंत्री श्री श्रीनिवासअल्लू सहित भारी तादाद में लोगों ने श्री जैन को अपना आषीर्वाद दिया तथा उनकी लम्बी आयु की कामना की।
चण्डीगढ़ के लॉ भवन में खचाखच भरे हाल में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुये श्री जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि श्री सत्य पाल जैन भाजपा के लिये एक “Assett” (धरोहर) है जिन्होंने लम्बे समय तक पार्टी एवं जनता की पूरी प्रमाणिकता के साथ सेवा की है। उन्होंने कहा कि श्री जैन ने न केवल कानूनी क्षेत्र में परन्तु सामाजिक, संसदीय एवं राजनैतिक क्षेत्र में भी अपनी योग्यता की छाप छोड़ी है।
पंजाब के राज्यपाल श्री बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि श्री जैन जो भी काम करते हैं, वो पूरा सोच समझ कर करते हैं। उन्होंने कहा कि जब भी उन्होंने किसी भी विषय पर श्री जैन से कानूनी राय मांगी तो श्री जैन ने अपनी राय पूरे कानून का अध्ययन करने के बाद ही दी। अपने संसदकाल का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि जब भी जैन लोकसभा में बोलने के लिये खड़े होते थे, तो सभी सांसद उनका भाषण सुनने के लिये अपनी सीटों पर बैठ जाते थे।
हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि श्री जैन एक सरल हृदय के व्यक्ति है और वो जो महसूस करते हैं बिना किसी झिझक के कहते हैं। उन्होंने कहा कि श्री जैन आज देश में एक जानेमाने वकील हैं, जिन्होंने वकालत में अपनी मेहनत से अपने लिये एक विषेश स्थान बनाया है।
श्री देवेश मोदगिल, पूर्व महापौर जिन्होंने मंच संचालन किया ने श्री जैन के जीवन के अनेक पहलुओं पर प्रकाश डाला तथा कहा कि श्री जैन पर यह नारा ‘‘सरल व्यक्तित्व कुशल नेतृत्व’ पूरी तरह खरा उतरता है।
श्री मोदगिल ने बताया कि इससे पहले शहर की विभिन्न संस्थाओं द्वारा उनका सम्मान किया गया जिनमें देवालय पूजक परिषद, राधा स्वामी सत्संग ब्यास के बाबा जी, निरकांरी मिशन, क्रिष्चन ऐसोसिएषन, जैन समाज, मार्केट एसोसिएषन, नामधारी सत्संग सहित विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने उनको सम्मानित किया।
अपने भाषण में श्री सत्य पाल जैन ने कहा कि जीवन में जनता का प्यार ही उनकी सबसे बड़ी पूजीं है जिस पर उन्हें गर्व है। उन्होंने कहा समाज में काम करने वाले लोगों में अंहकार की बजाये विनम्रता एवं सेवा भाव लगातार बना रहना चाहिये। उन्होंने कहा कि वे चाहे सत्ता में रहें या नहीं परन्तु उन्होंने जनता से अपना सम्पर्क निरंतर बनाये रखा और जो भी संभव हो सका वो किया। उन्होंने कहा कि आज समय श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व को मजबूत करना है जिस से देश और अधिक आगे जा सके।