Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

शाहरुख-अमिताभ की सुपरहिट फिल्म से 5 स्टार्स ने किया था डेब्यू, अब कोई संभाल रहा घर तो कोई कर रहा नौकरी

0
197

एंटरटेनमेंट डेस्क. डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा की सुपरहिट फिल्म 'मोहब्बतें' को रिलीज हुए 18 साल पूरे हो गए हैं। शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म 27 अक्टूबर, 2000 में आई थी। अमिताभ बच्चन के ढलते करियर के लिए ये फिल्म मील का पत्थर साबित हुई थी। हालांकि, फिल्म से 5 नए स्टार्स ने डेब्यू किया था, जिनमें से कोई भी हिट नहीं हो पाया। इनमें से कोई भी लंबे समय से स्क्रीन पर नजर आया है। आज आपको इन सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं…

सक्सेसफुल मॉडल पर फ्लॉप एक्ट्रेस
सक्सेसफुल मॉडल रह चुकी प्रीति झंगियानी को फिल्म 'मोहब्बतें' के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म की तीनों न्यूकमर्स एक्ट्रेसेस में से सबसे ज्यादा तारीफे प्रीति को मिली और सबसे ज्यादा फिल्मों के ऑफर भी प्रीति को ही आए। लेकिन गलत फिल्मों के सिलेक्शन की वजह से प्रीति का करियर डाउन हो गया। 2008 में प्रीति ने अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड प्रवीण डबास से शादी कर ली और बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। प्रीति के दो बेटे है और अब वे फैमिली को संभाल रही हैं।

– शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन शमिता शेट्टी ने फिल्म 'मोहब्बतें' के जरिए अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। उनके किरदार को काफी पसंद भी किया गया, लेकिन बाकियों की तरह शमिता भी इस सक्सेस को बरकरार नहीं रख पाईं। 'वजह', 'फरेब', 'बेवफा' और 'अग्निपंख' जैसी फ्लॉप फिल्में देने के बाद शमिता ने 2011 में बॉलीवुड से रिटायरमेंट की अनाउंसमेंट कर दी और बतौर इंटीरियर डिजाइनर काम शुरू कर दिया। हालांकि, छोटे परदे पर 'बिग बॉस' और 'झलक दिखला जा' का हिस्सा बन चुकी हैं।

फिल्मों से दूर एक्टर को कर रहीं डेट
एक टीवी कमर्शियल के जरिए मॉडलिंग वर्ल्ड में कदम रखने वाली किम शर्मा ने भी 'मोहब्बतें' से डेब्यू किया। जिसके बाद वे 'तुमसे अच्छा कौन है', 'कहता है दिल बार बार' और 'फिदा' जैसी फिल्मों में नजर आईं। मगर उनका करियर आगे नहीं बढ़ सका। फिल्मों से ज्यादा सुर्खियां उन्हें क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ अपने अफेयर की वजह से मिली। 2011 में किम ने फाइनली रिटायरमेंट की घोषणा कर दी और केन्या के बिजनेसमैन अली पंजानी से शादी करके सेटल हो गईं। हालांकि, कुछ समय बाद दोनों का तलाक हो गया। किम फिलहाल फिल्म पलटन के एक्टर हर्षवर्धन राणे को डेट कर रही हैं।

– यश चोपड़ा के छोटे बेटे और आदित्य चोपड़ा के भाई उदय चोपड़ा ने इस फिल्म के जरिए बतौर एक्टर करियर शुरू किया था। लेकिन इस फिल्म के बाद बतौर सोलो एक्टर उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली। उन्होंने बतौर सपोर्टिंग एक्टर कई फिल्मों में काम किया। 2004 में रिलीज फिल्म 'धूम' के जरिए वो इस सुपरहिट फिल्म सीरीज का अहम हिस्सा बने। मगर बीते 5 साल से वो बड़े परदे से दूर हैं।

धर्मा प्रोडक्शन में कर रहे नौकरी
फिल्म 'मासूम' के जरिए बॉलीवुड में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एंट्री करने वाले जुगल हंसराज यूं तो साल 1994 में ही बतौर एक्टर डेब्यू कर चुके थे, लेकिन उन्हें मनचाही सक्सेस नहीं मिली। जिसके बाद उन्होंने फिल्म 'मोहब्बतें' के जरिए दोबारा कमबैक करने की कोशिश की, ये फिल्म तो सफल हुई। मगर जुगल का करियर इसके बाद भी आगे नहीं बढ़ पाया। इसके बाद जुगल ने एक्टिंग छोड़ डायरेक्शन में कदम रखा और यशराज बैनर के लिए 'रोडसाइट रोमियो' (एनिमेटेड) और 'प्यार इंपासिबल' जैसी फिल्में बनाईं। वे फिलहाल धर्मा प्रोडक्शन में बतौर क्रिएटिव डेवलपमेंट हेड नौकरी कर रहे हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

फिल्म मोहब्बतें, उदय चोपड़ा, किम शर्मा, शमिता शेट्टी, Uday Chopra To Kim Sharma 5 Stars Flop Stars Of Film Mohabbatein