Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

शटलर श्रीकांत, सिंधु और साइना क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

0
492

पेरिस. तीसरी सीड और रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और इसी महीने डेनमार्क ओपन में रजत पदक जीतने वालीं साइना नेहवाल फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं हैं। वहीं, पुरुष सिंगल्स में पांचवीं वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत भी आखिरी आठ में जगह बनाने में सफल रहे।

  1. सिंधु ने जापान की सयाका सातो को 46 मिनट में 21-17, 21-16 से हरा दिया। इस जीत से वे विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गईं। उन्होंने इस जीत के साथ सातो के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 4-1 कर लिया।

  2. सिंधु का अगले दौर में चीन की ही बिंगजिआओ से मुकाबला होगा। बिंगजिआओ की वर्ल्ड रैंकिंग सात है। उनके और सिंधु के बीच अब तक 11 बार मैच हुए हैं। इनमें से सिंधु पांच और बिंगजिआओ छह बार जीतने में सफल रहीं हैं।

  3. दुनिया के छठे नंबर के पुरुष शटलर श्रीकांत ने एक घंटे 13 मिनट तक चले मुकाबले में कोरिया के ली डोंग क्यून को 12-21, 21-16, 21-18 से हराया। उन्होंने क्यून के खिलाफ तीन मुकाबलों में पहली जीत हासिल की।

  4. श्रीकांत अब क्वार्टर फाइनल में जापान के केंटो मोमोटा के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगे। श्रीकांत के लिए यह मैच आसान नहीं होगा, क्योंकि केंटो दुनिया के नंबर एक पुरुष शटलर हैं। श्रीकांत का मोमोटा के खिलाफ 3-9 का रिकॉर्ड है।

  5. मोमोटा ने श्रीकांत को पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में भी हराया था। मोमोटा ने श्रीकांत से पिछले छह मुकाबले जीते हैं। श्रीकांत ने आखिरी बार मोमोटा को मार्च 2015 में इंडिया ओपन में हराया था।

  6. विश्व रैंकिंग में नौवें नंबर पर पहुंचीं साइना ने प्री-क्वार्टर फाइनल में आठवीं वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा को एक घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में 10-21, 21-14, 21-17 से पराजित किया।

  7. साइना ने ओकुहारा के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी की। उन्होंने अगले दोनों गेम जीतकर आखिरी आठ में जगह बनाई। इस जीत के बाद साइना का ओकुहारा के खिलाफ 7-4 का रिकॉर्ड हो गया है।

  8. क्वार्टर फाइनल में साइना का अब दुनिया की नंबर महिला शटलर ताइपे की ताई जू यिंग से मुकाबला होगा। ताई ने पिछले रविवार डेनमार्क ओपन के फाइलन में साइना को हराया था। साइना का यिंग के खिलाफ 5-13 का करियर रिकॉर्ड है। उन्होंने नवम्बर 2014 से अब तक यिंग से पिछले 11 मुकाबले गंवाए हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      किदांबी श्रीकांत दुनिया के छठवें नंबर के पुरुष शटलर हैं। – फाइल
      पीवी सिंधु डेनमार्क ओपन में पहले राउंड में ही हार गईं थीं। – फाइल
      साइना नेहवाल ने इसी महीने डेनमार्क ओपन में रजत पदक जीता है। – फाइल