Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

विंडीज कोच स्टुअर्ट पर लगा प्रतिबंध, रिव्यू रूम में जाकर अंपायर को कहे थे अपशब्द

0
171

खेल डेस्क. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ पर दो मैच का प्रतिबंध लगा दिया। अब वे भारत के खिलाफ दो वनडे तक टीम को कोचिंग नहीं दे पाएंगे। आईसीसी ने लॉ को कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ने के कारण तीन डीमेरिट प्वॉइंट दिए। उनके मैच फीस का सौ फीसदी हिस्सा भी काट लिया। लॉ को हैदराबाद टेस्ट में कीरन पावेल के आउट होने के बाद रिव्यू रूम में जाकर थर्ड अंपायर को अपशब्द कहने का दोषी पाया गया।

  1. विंडीज कोच टेस्ट के तीसरे दिन पावेल के आउट होने के बाद थर्ड अंपायर के कमरे में गए और उन्हें अपशब्द कहा। इसके बाद वहां से बाहर निकलकर उन्होंने खिलाड़ियों के सामने चौथे अंपायर के साथ भी ऐसी ही हरकत की।

  2. लॉ ने सोमवार को मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के सामने अपनी गलती स्वीकार कर ली। इसके बाद मैदानी अंपायर ब्रूस ऑक्सनफोर्ड, इयान गुल्ड ने तीसरे अंपायर नाइजेल लॉन्ग और चौथे अंपायर नितीन मेनन के साथ मिलकर लॉ के खिलाफ फैसला सुनाया।

  3. लॉ पर आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 2, आर्टिकल 2.7 के तहत आरोप तय किए गए। आर्टिकल 2.7 तहत किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, मैच आधिकारी या टीम में होने वाली किसी घटना के संबंध में सार्वजनिक आलोचना या अनुचित टिप्पणी करना आता है।

  4. इससे पहले 2017 में भी लॉ इन्हीं विवादों में फंसे थे। तब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट में ऐसी हरकत की थी। लॉ पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। उन्हें एक डीमेरिट प्वाइंट भी दिए गए थे। दो साल के अंदर चार डीमेरिट प्वाइंट्स मिलने पर दो वनडे का प्रतिबंध लगाया जाता है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      West Indies coach Stuart Law suspended for two ODIs against India