Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

लीग का एक ही मैच खेलकर कप्तान व वाइस कप्तान दाेनाें बाहर

0
324

प्रो कबड्डी लीग के छठे सीजन में हरियाणा को शुरुआत में ही जोरदार झटका मिला है। अभी हरियाणा स्टीलर्स लीग में अपनी पहली हार से उभर भी नहीं सकी थी कि टीम से उनके कप्तान सुरेंद्र नाडा एवं वाइस कप्तान वजीर सिंह दोनों ही बाहर हो गए हैं। टीम के एक अन्य खिलाड़ी नीरज को भी चोट लगी है। ऐसे में टीम की बागडोर पिछले सीजन में पुनेरी पलटन में शानदार प्रदर्शन कर लीग के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने हांसी के मोनू गोयत को मिली है जोकि खुद लीग शुरू होने से पहले दो बार बुखार से पीड़ित हो चुके हैं। हालांकि गुरुवार को उन्होंने खुद को पूरी तरह से फिट बताया और भरोसा दिलाया कि वे अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन देने का प्रयास करेंगे। इन हालात में शुक्रवार को हरियाणा स्टीलर्स पिछले साल की फाइनलिस्ट गुजरात के सामने अपने घर में चुनौती पेश करेगी। हरियाणा लीग में पहले मुकाबले में पुनेरी पल्टन से 22-34 से हार गई थी। इस लीग से अब सुरेन्द्र नाडा की जगह रोहतक नवीन बजाज पहली बार प्रो कबड्डी खेलते हुए नजर आएंगे।

1300 दर्शक बढ़ाएंगे टीम का उत्साह

हरियाणा की मेजबानी के पहले लीग मुकाबले में चोट से परेशान हरियाणा के खिलाड़ियों का 1300 दर्शक हौसला बढ़ाते हुए नजर आएंगे। इस बार पहली बार बिना कागज के टिकट जारी करने वाले हरियाणा स्टीलर्स के पहले दिन के लिए करीब 1300 टिकट बिक गए हैं। स्टेडियम की क्षमता 1500 है।

इन खिलाड़ियों में चुने जाएंगे पहले बेस्ट 7 : मोनू गोयत, विकास खंडोला, मोहम्मद ज़ाकिर हुसैन, अरुण कुमार, आनंद तोमर, भुवनेश्वर गौड़, सचिन शिंगाड़े, विकास, अमित सिंह, कुलदीप सिंह, पैट्रिक एनज़ाऊ मुवाई, मयूर शिवठाकर, प्रतीक एवं नवीन बजाज।

सोनीपत. प्रो कबड्डी से पहले हरियाण टीम कोच व कप्तान।

कोच बोले- युवा खिलाड़ी करेंगे भरपाई

खिलाड़ियों की चोट के रूप में एक के बार एक लग रहे झटके से टीम के कोच रामबीर सिंह खोखर भी काफी आहत है। उन्होंने कहा कि चोट खेल का हिस्सा है, ऐसे में ज्यादा कुछ नहीं किया जा सकता है। हालांकि उन्होंने कहा कि यह युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का यह बढ़िया मौका है। उनके मुताबिक टीम में ऐसे और भी खिलाड़ी है जो उनकी कमी को पूरा करने में सक्षम है।

सीधी बात मोनू गोयत, कप्तान

Q. लीग में पहले करोड़पति और अब टीम के कप्तान यह चुनौती या बड़ी जिम्मेदारी

A.यह बड़ी उपलब्धि है, साथ ही बड़ी चुनौती भी। टीम को एकजुटता से बढ़ाना मेरी जिम्मेदारी होगी।

Q. लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी के बाद प्रदर्शन को लेकर कोई दबाव महसूस कर रहे हैं

A.नहीं दबाव कोई नहीं है। खुशी है कि उनके प्रदर्शन को वरियता मिली है।

Q. आपको सुरेन्द्र नाडा की जगह कप्तानी मिली है, उनकी जगह कैसे भरेंगे

A.यकीनन वे श्रेष्ठ लेफ्ट कार्नर हैं, लेकिन चोट पर किसी का बस नहीं है।

Q. टीम से पिछले साल के स्टार रेडर वजीर सिंह भी बाहर हो गए हैं

A.उनकी जगह रेडर नवीन बजाज को टीम में शामिल किया गया हैं, वे भी बेहतर खिलाड़ी है।

कप्तान बोले बिना दबाव के बेस्ट करेंगे प्रदर्शन

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Sonipat – लीग का एक ही मैच खेलकर कप्तान व वाइस कप्तान दाेनाें बाहर