Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

रॉबर्ट वाड्रा आज दोबारा ईडी के सामने पेश होंगे, अफसरों ने 6 घंटे में पूछे थे 42 सवाल

0
164

नई दिल्ली.मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा गुरुवार को दोबारा प्रत्यर्पण निदेशालय (ईडी) में पेश होंगे। बुधवार को भी शाम चार बजे वह ईडी के दफ्तर गए थे। उन्हेंप्रियंका लेकर पहुंची थीं। करीब रात 10 बजे वे बाहर निकले। ईडी के अफसरों ने करीब छह घंटे में उनसे 42 सवाल पूछे।अफसरों ने विदेशों में बेनामी संपत्तियों को लेकर वाड्रा से पूछताछ की थी।

उधर, वाड्रा को छोड़ने के बाद प्रियंका ने कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर पूर्वी उत्तरप्रदेशके प्रभारी महासचिव के तौर पर कार्यभार संभाला। उन्होंने पहली बार उत्तरप्रदेशके कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

वाड्रा ने कोर्ट में लगाई थी अर्जी
वाड्रा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई थी। उनकी इस अपील पर कोर्ट ने उन्हें 16 फरवरी तक गिरफ्तारी से छूट दी थी। साथ ही कहा था कि वाड्रा को 6 फरवरी को ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश होना होगा।

ईडी दफ्तर: 7 अफसरों ने वकील की मौजूदगी में पूछे सवाल
ईडी के 7 अफसरों ने वाड्रा से उनके वकील की मौजूगी में लंदन में जमीनों-बंगलों की खरीद-फरोख्त को लेकर सवाल पूछे। ईडी ने 42 सवाल तैयार किए थे। अफसर सवालों के लिखित जवाब चाहते थे, लेकिन वाड्रा ने कुछ सवालों के जवाब लिखित में देने से मना कर दिया।

वाड्रा ने लंदन के बंगला मालिक अरोड़ा को पहचाना

मामला लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर स्थित 19 करोड़ की प्रॉपर्टी की खरीद से जुड़ा है। ईडी ने कोर्ट को बताया था कि भगोड़े हथियार व्यापारी संजय भंडारी के खिलाफ जांच में मनोज अरोड़ा का नाम सामने आया। यह प्रॉपर्टी भंडारी ने अरोड़ा को बेची थी।ईडी का दावा है किइसके असली मालिक वाड्रा ही हैं।

ईडी के वाड़ा से पूछे प्रमुख सवाल

ईडी: आप मनोज और भंडारी को जानते हैं?
वाड्रा: अरोड़ा मेरा कर्मचारी था। लेकिन, अब नहीं है। मैं भंडारी को नहीं जानता।

ईडी: अरोड़ा की ईमेल आईडी से आपकी ईमेल आईडी पर प्रॉपर्टी की डिटेल समेत पैसों के लेन-देन तक की बातें हुई थीं। आपकी आईडी से लगातार कम्युनिकेशन हुआ।
वाड्रा: नहीं। मैंने कभी ईमेल नहीं किया।

ईडी: क्या आपके व्यापारिक संबंध संजय भंडारी के चचेरे भाई शिखर चड्ढा के साथ थे।
वाड्रा: नहीं।

ईडी: क्या लंदन की प्रॉपर्टी आपकी है? इसके अलावा भी वहां कई संपत्तियां हैं?
वाड्रा: मेरे पास लंदन में कोई संपत्ति नहीं है।

चुनाव से ठीक पहले ईडी की इस कार्रवाई का मतलब लोग समझते हैं: प्रियंका
पति रॉबर्ट से पूछताछ के मामले पर प्रियंका ने कहा, ‘उनके साथ ईडी दफ्तर तक जाकर मैं सिर्फ यही बताना चाहती थी कि मैं हर कदम पर उनके साथ खड़ी हूं। लोग सब समझते हैं कि चुनाव से ठीक पहले यह क्यों हो रहा है और कौन करा रहा है।’

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

बुधवार को ईडी दफ्तर में रॉबर्ट वाड्रा।
कांग्रेस दफ्तर में प्रियंका ने बुधवार को महासचिव का कार्यभार संभाला और उत्तरप्रदेश के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।
Robert Vadra ED asks 42 questions in 42 hours news and updates