Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

मृत व्यक्ति के नाम पर खुले 3 खाते, 460 करोड़ रुपए का लेनदेन हुआ

0
186

कराची.पाकिस्तान में साढ़े चार साल पहले मर चुके व्यक्ति के नाम से तीन बैंक खाते खोले गए और उनमें 460 करोड़ रुपए का लेनदेन भी हो गया। जियो टीवी ने यह दावा किया है। कराची निवासी इकबाल आराइन का निधन 9 मई 2014 को हुआ था।

देशभर में कई व्यक्तियों के बैंक खातों में संदिग्धतरीके से पैसे जमा होने के हाल के मामलों में यह सबसे नया है। पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ऐसे संदिग्ध खातों की जांच में जुटी है। बताया जा रहा है कि ऐसे बैंक खातों का इस्तेमाल काली कमाई को सफेद करने में किया जा रहा है।

ऑटो रिक्शा वाले के खाते में आए 300 करोड़ :हाल ही में यहां एक ऑटो रिक्शा चालक राशिद के खाते में भी करीब 300 करोड़ रुपए के लेनदेन की बात सामने आई थी। राशिद को इस लेनदेन की खबर तब लगी, जब उसे एफआईए का समन मिला।

जरदारी का नाम भी सामने आया :पाकिस्तान के कराची में फालूदा बेचने वाले एक युवक के खाते में 2.25 अरब रुपए मिले।मीडिया रिपोर्ट्स की मानेंतो यह रकम अरबों के मनी लॉन्ड्रिंग घोटाले से जुड़ी है। इस मामले में पूर्व राष्ट्रपति और पीपीपी के को-चेयरमैन आसिफ अली जरदारी का नाम भी शामिल है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Pakistan 460 Crore Transactions Dead Man Account