Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

मां दूसरों के घरों में जाकर साफ करती है बर्तन तो पिता हैं पेंटर, गरीबी में जन्मे 19 साल के चेतन ने रियलिटी शो जीत पलट दी किस्मत, अब 25 लाख की प्राइज मनी से पेरेंट्स को देंगे गिफ्ट

0
578

मुंबई. डांस रियलिटी शो डांस प्लस 4 (Dance Plus Season 4) के विनर महाराष्ट्र के 19 साल के चेतन सालुंखे (Chetan Salunkhe) बन चुके हैं। चेतन को विनर ट्रॉफी के साथ 25 लाख रुपए बतौर प्राइज मनी मिली। चेतन (Chetan Salunkhe) ने बताया कि अब वो इस जीत की रकम का क्या करेंगे। चेतन सालुंखे(Chetan Salunkhe)ने इस बाबत कहा, "मैं हमेशा से ही क्लियर था कि मैं एक घर लेना चाहता हूं। ऐसे में अब मैं अपने माता-पिता को घर गिफ्ट करूंगा। मेरे लिए वह सबसे पहले है। मुझे कभी इस बात का ऐहसास नहीं था कि मैं कभी डांस प्लस बन पाऊंगा। यह सब भगवान की करनी है। अब मैं कुछ प्लान नहीं करना चाहता। मैं बस अपने रास्ते में आ रहे मौकों पर काम करूंगा।" चेतन की लगन, कड़ी मेहनत और अटल विश्वास उनके साथ रहा। जिसने उन्हें इस मुकाम पर ला खड़ा कर दिया। चेतन सालुंखे(Chetan Salunkhe)ने छोटी सी उम्र में ही डांस करना शुरू कर दिया था। चेतन बेहद गरीब परिवार से हैं ऐसे में वह अपने घर का जिम्मेदार बेटा बन कर उभरे। बता दें, 'पॉपिंग किंग' के नाम से जाने जाने वाले चेतन (Chetan Salunkhe) के घर की माली हालत अच्छी नहीं है। उनके पिता पेंटर है और मां दूसरों के घरों में जाकर बर्तन मांझने का काम करती हैं।

हां मैं बहुत गरीबी से आता हूं- चेतन

– चेतन ने इंटरव्यू में बताया, "सच बताऊं तो मुझे यकीन नहीं हो रहा। मैंने ऐसी उम्मीद नहीं रखी थी कि मैं Dance Plus 4 जीत जाऊंगा। बहुत ही मुश्किल कॉम्पिटीशन था। मुझे खुद से जीतने की कोई उम्मीद नहीं थी। जब मेरा नाम लिया गया तब मैं एक पल के लिए कहीं खो सा गया। मुझे समझ ही नहीं आया कि मैं कैसे रिएक्ट करूं। जब मैंने अपने पिता को खुश होते देखा तब मुझे ऐहसास हुआ कि मेरा सपना साकार हो गया है। वह पल मेरे लिए स्पेशल था।"
– चेतन आगे कहते, "मैं अपने बीते कल के बारे में बात करने से कभी भी कतराता नहीं हूं। मैं बहुत ही गरीबी वाले बैकग्राउंड से आता हूं। कोई भी इस टैलेंट को सपोर्ट नहीं करता। लोग इसका मजाक उड़ाते हैं लेकिन यह मेरे लिए किसी स्ट्रेंथ से कम नहीं। मुझे छोटे बच्चे बताते हैं कि वह मुझसे प्रेरणा लेते हैं। यह मुझे अच्छा फील कराता है।"

नहीं कर पाए पढ़ाई
– चेतन का जन्म पुणे में हुआ। डांस प्लस 4 के विनर चेतन डॉ. डी.वाय पॉलीटेक्निक, Akurdi पुणे कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं। चेतन ने जब अपना स्कूल पूरा किया इसी के बाद से काम-काज करना शुरू कर दिया था।
– अपनी फैमिली को सपोर्ट करने के लिए चेतन ने ऑड टाइम जॉब भी की। ऐसे में उन्हें फॉर्मल डांस ट्रेनिंग लेने का मौका नहीं मिल पाया। लेकिन डांस के प्रति लगाव ने उन्हें डांस का धुरंधर बना दिया। चेतन ने यूट्यूब वीडियोज के जरिए डांस मूव्स सीखे।
– एक इंटरव्यू में चेतन ने बताया कि उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वे किसी डांस टीचर को फीस दे सके। इसलिए उन्होंने यूट्यूब देख-देखकर खुद ही डांस सीखा।
– चेतन मराठी फिल्मों की एक्ट्रेस और सिंगर केतकी माटेगावकर के बहुत बड़े फैन है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था- 'यदि मैं केतकी जी से उम्र में बड़ा होता तो उनसे शादी कर लेता'।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Dance Plus 4 winner Chetan Salunkhe wants to gift a house to family After Won 25 lakh, Chetan Salunkhe Mother wash utensils in other house And father panter, डांस प्लस के विनर की मां दूसरों के घरों में जाकर साफ करती है बर्तन