Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

महिला एकजुटता समारोह मनाया

0
214

महिला एकजुटता समारोह मनाया

चण्डीगढ़ : अर्बन फेस्टिवल ( सीयूएफ ) के सौजन्य से इंटरनेशन वूमेन डे के अवसर पर महिला एकजुटता समारोह बड़ी धूमधाम से सुरम्य पर्यटन केंद्र, सैक्टर-1, चण्डीगढ़ में स्थानीय स्वयं सहायता समूहों के साथ देश के विभिन्न क्षेत्रों से आईं महिलाओं को एक साथ लाकर रोमांचक सांस्कृतिक आदान-प्रदान किया गया, जिसका उद्देश्य विभिन्न पृष्ठभूमि की महिलाओं के बीच आपसी समझ और मेलजोल को बढ़ावा देना था।
इस अवसर पर मुख्य सम्मानित अतिथि मशहूर डांसर श्रीमती शोभा कौसर, विशेष अतिथि डॉ. सद्भावना पंडित, एसएमओ, जीएमएसएच 16  और डॉन बॉस्को नवजीवन सोसाइटी जीकी कोर टीम के सदस्यों की उपस्थिति में एनीमिया-मुक्त-चंडीगढ़ अभियान का उद्घाटन किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि मेयर अनूप गुप्ता ने सुश्री गायत्री देवी (दृष्टि, स्वयं सहायता समूह), सुश्री शारदा रानी (संरक्षक, एसएचजी), सुश्री रितु गोयल (वित्त प्रबंधन टाइनर), सुश्री मनप्रीत कौर, कार्यक्रम समन्वयक डीबी टेक और डॉ सद्भावना ( आई/सी डिपार्टमेंट ऑफ पीडियाट्रिक्स जीएमएसएच 16) को पुरस्कार प्रदान किए।
इस अवसर पर चंडीगढ़ की महिलाओं के साथ  मणिपुर, अरुणाचल, पश्चिम बंगाल (बीएसएस समूह) और असम के निवासियों ने विभिन्न स्टालों और प्रदर्शनों के माध्यम से अपनी संस्कृति को प्रदर्शित किया। इस अवसर पर इस समारोह में, इनर व्हील क्लब चण्डीगढ़ हार्मोनी,आईडब्ल्यूसी चंडीगढ़ हार्मनी के फंड रेजर स्टॉल के साथ वृद्धि एजुकेशन सोशल वेलफेयर जगतपुरा के बहुमुखी प्रतिभागियों, बंगीय संस्कृति सम्मेलन के सदस्यों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया। गांव फैदां, रामदरबार कॉलोनी, न्यू इंदिरा कॉलोनी और शाहपुर कॉलोनी आदि के 40 से अधिक महिला स्वयं सहायता समूहों ने डॉन बॉस्को और नगर निगम द्वारा समर्थित इस कार्यक्रम में भाग लिया। ग्रे शेड्स समूह के लगभग 20 वरिष्ठ नागरिकों ने भी सेवानिवृत्ति के बाद उद्देश्य और सार्थक जुड़ाव खोजने पर एक जीवंत नाटक प्रस्तुत किया।
संस्था की सचिव शिल्पा दास ने बताया चंडीगढ़ शहर की सच्ची आत्मा का प्रतिनिधित्व करने वाली एक सामंजस्यपूर्ण संस्कृति विकसित करना  हमारा उदेश्य है। चंड़ीगढ़ियों को अपने ही शहर के विभिन्न रंगों  से परिचित कराने की दिशा में अभी एक लंबा रास्ता तय करना होगा। तब तक हमारी संस्था लक्ष्य की सार्थक कदम उठाती रहेगी।