Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

मर्डर करने वाला पानीपत से गिरफ्तार, अब मोहाली में 12 बजे के बाद डिस्क नहीं चलेंगे

0
168

  • डिस्क में हुए झगड़े में कमांडो की मौत के बाद पुलिस और प्रशासन की आंखें खुलीं
  • आरोपी साहिल अाैर उसके साथी दिल्ली भागने की फिराक में थे, पिस्टल भी हुई बरामद

Dainik Bhaskar

Aug 06, 2019, 08:12 AM IST

मोहाली. पंजाब सेक्रेटेरिएट में तैनात स्पेशल कमांडो 23 साल के सुखविंदर सिंह के डिस्क के बाहर हुए मर्डर के बाद अब मोहाली पुलिस-प्रशासन जाग गया है। एक बार फिर डीसी ने रात 12 बजे के बाद कमर्शियल पार्टी, डिस्क चलाने पर पाबंदी के निर्देश दिए हैं। 3 अक्टूबर तक धारा 144 लगाई गई है। ऐसे ही आदेश जीरकपुर में पिछले साल जून में दिए गए थे। उस समय ग्लोबल बिजनेस मॉल में एक युवक की लोगों ने बुरी तरह पिटाई की थी। वह अस्पताल में कई दिन तक भर्ती रहा था। इस घटना के बाद 144 के आदेश जारी किए गए थे, जो सितंबर तक चले थे।

इन आदेशों से परेशान होकर जीरकपुर-मोहाली के सभी डिस्क ओनर्स ने पुलिस-प्रशासन पर ऐसा प्रेशर बनाया था कि दोनों ने डिस्क ओनर्स के आगे घुटने टेक दिए थे। इसके बाद रात 12 बजे के बाद कमर्शियल पार्टी करने के ऐसे कोई आदेश धारा 144 के तहत जारी नहीं किए गए। फिर मई 2019 में लोकसभा चुनावों के चलते डीसी की ओर से यह आदेश जारी किए गए थे। चुनाव में जारी इन आदेशों का आगे पालन नहीं किया गया था, लेकिन अब पंजाब पुलिस के सीएम सिक्योरिटी में तैनात कमांडो के मर्डर के बाद पुलिस-प्रशासन ने एक बार फिर ठंडे बस्ते में डाले धारा 144 के निर्देश फिर जारी कर दिए हैं।  

पुलिस सूत्रों के मुताबिक एसएसपी ने अपने संबंधित एरिया एसएचओ से मीटिंग कर निर्देश दिए हैं कि उनके एरिया में चलने वाले डिस्क रात 12 बंद हो जाएं यह एसएचओ सुनिश्चित करें। यदि कहीं पर ढील बरती गई तो डिस्क मालिकों पर तो गाज गिरेगी ही, साथ ही संबंधित एसएचओ पर भी कार्रवाई होगी। डीसी द्वारा जारी निर्देशों को जारी किया गया। इसमें यह भी पाबंदी लगाई गई है कि रात 12 बजे तक यदि डिस्क या पार्टी में कोई हथियार या नशा लेकर जाता है तो इसे रोकने की जिम्मेदारी डिस्क मालिक की होगी। यदि वे इसमें असफल होते हैं तो तुरंत इसकी जानकारी संबंधित पुलिस स्टेशन को दी जाए, ताकि पुलिस अपनी ड्यूटी करे। 

कमांडो सुखविंदर को गोली मारने वाले सेक्टर-9 स्केयरी डिस्क के मालिक चरणजीत सिंह उर्फ साहिल अपने दोस्त आशीष और अतुल के साथ अपनी यूके नंबर की ऑडी गाड़ी में दिल्ली भाग रहा था। मोहाली पुलिस को इस गाड़ी का नंबर और आरोपियों के मोबाइल नंबर मिल गए थे। लोकेशन के आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को पानीपत पुलिस की सहायता से पानीपत में पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपियों को 4 अगस्त को ही अरेस्ट कर लिया था। पूछताछ में पता चला है कि तीनों अपने जानकार के पास दिल्ली छुपने के लिए भाग रहे थे। पुलिस ने .32 बोर की रिवॉल्वर और ऑडी गाड़ी बरामद कर ली है। 

ढाई लाख रुपए महीने पर लिया था डिस्क किराए पर : सूत्रों की माने तो आरोपी चरणजीत सिंह उर्फ साहिल अमृतसर का रहने वाला है। काफी समय पहले वह चंडीगढ़ आ गया था। सूत्रों की माने तो आरोपी को उसके साथी अतुल निवासी गिदड़बाहा व आशीष निवासी रोपड़ ने किराए पर सेक्टर-9 में स्केयरी डिस्क रेंट पर लेकर दिया था। 

अतुल व आशीष प्रॉपर्टी ब्रोकर हैं। दोनों ने साहिल को करीब ढाई महीना पहले ही ढाई लाख रुपए प्रति महीना पहले रेंट पर डिस्क लेकर दिया था। इसके सेटअप पर करीब 15 लाख रुपए खर्च हुए थे। आरोपी ने दो महीने पहले यूके नंबर की ऑडी खरीदी थी।