Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

मनीमाजरा में कर्फ्यू के दौरान बीच सड़क संदिग्ध परिस्थितियों में गिरी महिला की हुई मौत 

0
193

  • पुलिस की पीसीआर और ऐंबुलेंस पर पथराव
  • पांच पुलिस कर्मचारी और पांच अन्य लोग घायल
  • पुलिस ने 100 से अधिक लोगों के ख़िलाफ़ दर्ज किया मामला

दैनिक भास्कर

Apr 01, 2020, 10:57 PM IST

चंडीगढ़. (मंजीत सहदेव) मनीमाजरा में कर्फ्यू के दौरान बीच सड़क एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है ।इस घटना के बाद महिला के परिजनों और अन्य लोगों  ने पुलिस और एंबुलेंस पर पथराव किया ।बाद में पुलिस ने भी लोगों पर लाठीचार्ज किया ।इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं ।घटना के बाद   इलाक़े में तनाव का माहौल है ।

कोरोना के चलते लगे कर्फ्यू के दौरान बुधवार को मनीमाजरा मैं जमकर बवाल और पत्थरबाजी हुई है ।बवाल की शुरुआत बुधवार दोपहर 12 बजे करीब उस समय हुई जब शांति नगर की गली नंबर पांच में रहने वाली 45 वर्षीय म‌िंदो अपनी तीन अन्य जानकार महिलाओं के साथ शांति नगर में जा रही थी ।इसी दौरान  महिला बेहोश हो  कर सड़क पर गिर गई।

जहां पर यह महिला बेहोश होकर गिरी थी, वहां से कुछ दूरी पर पुलिस कर्मचारी मौजूद थे।  पुलिस कर्मचारी उसे पीसीआर में डालकर अस्पताल ले जाने लगे। बताया जा रहा है इसी बीच किसी ने घरवालों को यह सूचना दे दी कि म‌िंदो को पुलिस पीसीआर में डालकर ले जा रही है।

जिसके बाद परिजनों समेत अन्य लोगों ने पीसीआर को घेर लिया। इसी बीच पुलिस से मिली सूचना पर एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई। जिस पर परिजनों समेत अन्य प्रदर्शनकारियों ने पथराव करना शुरू कर दिया। थाने की एसएचओ जसविंदर कोर  का कहना है कि इस हमले में  एंबुलेंस समेत उनकी गाड़ी का शीशा टूटा है।साथ ही पाँच पुलिस कर्मचारी और पाँच अन्य लोग घायल हो गए। 

सुबह परिवार वालों का आरोप सिर पर डंडा मारने से हुई मौत शाम को पुलिस के बयानों में मुकरे
परिजनों ने घटना के बाद  पुलिस पर आरोप लगाए कि पुलिस ने महिला के सिर पर डंडे से वार किया है। जिसके कारण से उसकी मौत हुई है। इसके बाद पुलिस ने घर में घुस कर भी घरवालों को पीटा है। लोगों को घरों से उठाकर पुलिस अपने साथ लें गई साथ ले जाने से पहले उन्हें बुरी तरह मारा गया।जिसमें कई लोग घायल हुए हैं। वही बाद में परिजनों ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि पुलिस ने महिला को डंडा नहीं मारा है ।

डीएसपी बोले हार्ट पेशंट थी मृतक 
वहीं डीएसपी दिलशेर सिंह चंदेल ने साफ किया है कि मृतिका के पति सज्जन ने खुद लिखित स्टेटमेंट दिए हैं कि पुलिस ने कोई भी डंडा नहीं मारा है। इस बयान को खुद उसकी बेटी पूजा ने तस्दीक़ भी किया है।
उनका कहना है कि महिला दवाई लेने के लिए जा रही थी रास्ते में बेहोश होकर भी वह गिर गई मौक़े पर पुलिस कर्मचारी मौजूद थे उन्होंने पीसीआर को बुलाया और महिला को अस्पताल पहुँचाया जाए ।उनके परिजनों को यह गलतफहमी हुई कि पुलिस उसे उठाकर ले जा रही है ।इसी के चलते उन्होंने पुलिस और एम्बुलेंस पर पथराव किया है ।पुलिस ने ऐसे 100 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है ।पुलिस मामले की जांच कर रही है  

कर्फ्यू के दौरान नहीं कर सकते आरोपियों को गिरफ़्तार
मनीमाजरा थाने की एसएचओ जसविंदर कौर का कहना है कि फ़िलहाल कर्फ्यू के दौरान नामज़द किए गए सौ आरोपियों को गिरफ़्तार नहीं किया जा सकता। पुलिस मामले की जांच कर रही है,वहीं पुलिस ने मृतक महिला के शव का पोस्टमार्टम करवा लिया है।

एस पी हेडक्वार्टर करेंगे मामले की जांच
उधर पुलिस द्वारा बताया गया है कि पुलिस पर लगाए गए आरोपों की जांच करने के लिए एसपी हेडक्वार्टर मनोज मीणा को जिम्मेदारी सौंपी गई है ।वह इस मामले की जांच करेंगे।