Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

भारत-पाकिस्तान, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला सबसे रोमांचक, पाक के खिलाफ मैच के टिकट 48 घंटे में बिके

0
140

Dainik Bhaskar

May 27, 2019, 07:39 AM IST

  • भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अब तक पाकिस्तान के खिलाफ नहीं हारी
  • बॉल टैम्परिंग विवाद के कारण स्मिथ-वॉर्नर को इंग्लैंड के फैंस क्लब हूट करेंगे

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप शुरू होने में अब सिर्फ चार दिन रह गए हैं। टूर्नामेंट के सभी मैचों को लेकर दर्शकों में उत्साह है। इंग्लैंड एंड वेल्स के 11 मैदानों पर 46 दिन में 48 मुकाबले खेले जाएंगे। इन 48 मुकाबलों में दो सेमीफाइनल और एक फाइनल शामिल है। बाकी बचे 45 लीग मैच में सबसे ज्यादा रोमांचक मुकाबला भारत-पाकिस्तान (16 जून) और इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया (25 जून) के बीच खेला जाना है। एक तरफ पुलवामा हमले के कारण पाक से मैच खेलने को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स ने मना किया था। आईसीसी के नियमों के कारण भारत यह मैच खेल रहा है। मैनचेस्टर में होने वाला यह मुकाबला सबसे रोमांचक और तनाव भरा होगा। वहीं, बॉल टैम्परिंग विवाद के कारण स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को इंग्लैंड के फैंस क्लब हूट करेंगे। दोनों टीमों के बीच लॉर्ड्स पर मुकाबला होगा।

भारत-पाक मैच मैनचेस्टर में खेला जाएगा

  1. भारत-पाक के मैच की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 25 हजार की दर्शक क्षमता वाले ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर)में मैच देखने के लिए आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) को 4 लाख से ज्यादा आवेदन मिले। इसके बाद 48 घंटे में सारे टिकट बिक भी गए। वहीं, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच के टिकट भी बिक चुके हैं।

  2. पिछले वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच के टिकट 12 मिनट में बिक गए थे, लेकिन इस बार पुलवामा हमले के कारण इसमें ज्यादा समय लगा। भारत-पाक के बीच तनाव के कारण दर्शक असमंजस में थे। इस मैच को देखने के लिए दर्शक इंग्लैंड से ही नहीं, अन्य देशों से भी आने वाले हैं। ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के मैच के टिकट के लिए भी ढाई लाख से ज्यादा आवेदन मिले थे।

  3. भारत-पाक के बीच वर्ल्ड कप में अब तक छह मुकाबले हुए हैं। इन सभी मैचों में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया है। इनमें से पांच मैचों में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की। जबकि, सिर्फ एक ही बार उसने रन चेज किया था। पिछली बार 2015 में दोनों टीमें आमने-सामने थीं, तब भारत 76 रन से जीता था।

  4. ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच अब तक सात मुकाबले हुए। इनमें ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच में विजेता बनी। वहीं, इंग्लैंड को दो मुकाबलों में जीत मिली। उसे पिछली जीत 1992 में मिली थी। उसके बाद इंग्लैंड की टीम तीन मैच में हारी। इस बार इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। ऐसे में वह 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराना चाहेगी।

  5. टीम इंडिया को दो साल पहले इंग्लैंड की धरती पर पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी हार मिली थी। तब चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तानी ने जीत दर्ज की थी। उस समय भी भारत के कप्तान विराट कोहली ही थे। उस टीम के ज्यादातर सदस्य वर्तमान टीम में भी शामिल हैं। ऐसे में पूरी टीम उस हार का बदला लेना चाहेगी।

‘);$(‘#showallcoment_’+storyid).show();(function(){var dbc=document.createElement(‘script’);dbc.type=’text/javascript’;dbc.async=false;dbc.src=’https://i10.dainikbhaskar.com/DBComment/bhaskar/com-changes/feedback_bhaskar.js?vm15′;var s=document.getElementsByTagName(‘script’)[0];s.parentNode.insertBefore(dbc,s);dbc.onload=function(){setTimeout(function(){callSticky(‘.col-8′,’.col-4′);},2000);}})();}else{$(‘#showallcoment_’+storyid).toggle();}}

Recommended News