Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकरआम आदमी पार्टी की युवा विंग ने किया विरोध प्रदर्शन

0
280

विधानसभा का घेराव करने जाते समय सेक्टर सात के चौराहे पर ही रोका और उपायुक्त ने लिया ज्ञापन

जब कोई नये उद्योग आ ही नहीं रहे तो युवाओ को रेाजगार कैसे मिलेगा: योगेश्वर शर्मा

जजपा को युवाओं ने सबसे ज्यादा वोट दिये मगर उन्हें बदले में सिर्फ धोखा ही मिला:बख्शी

पंचकूला,5 मार्च। बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकरआम आदमी पार्टी की युवा विंग ने इसके उत्तरी जोन हरियाणा के अध्यक्ष गौरव बख्शी के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया।  पार्टी का हरियाणा विधानसभा क ा घेराव करने का भी कार्यक्रम था,मगर पंचकूला पुलिस ने उन्हें सेक्टर सात के चौराहे पर ही रोक लिया गया और अतिरिक्त उपायुक्त को उनका ज्ञापन दिलवाकर उन्हें वापिस भेज दिया। इस विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता आप के उत्तरी हरियाणा जोन के सचिव योगेश्वर शर्मा ने की,जबकि जिला पंचकूला के अध्यक्ष सुरेंद्र राठी भी इस मौके पर उपस्थित थे।
विधानसभा कूच से पूर्व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आप उत्तरी हरियाणा के सचिव योगेश्वर शर्मा ने कहा कि हरियाणा केबिनेट ने जो पिछले दिनों निजी क्षेत्र की नौकरियों में राज्य के युवाओं को 75 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रस्ताव पारित करने का जो ढोंग किया है,वह युवाओं के  साथ धोखा है,क्योंकि मल्टीनेशन कं पनियां प्रदेश में आ ही नहीं रही। उन्होंने कहा कि पहले सरकार एक श्वेत पत्र निकाले कि कितने नये उद्योग राज्य में आने वाले दिनों में आ रहे हैं। राज्य में पहले से चले आ रहे उद्योग यहां के खस्ता हालात के चलते पलायन कर रहे हैं। ऐसे में युवाओं को रोजगार कै से मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकारी क्षेत्र में पहले ही नौकरियां नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव के दौरान ढाई लाख प्रतिवर्ष नौकरियां देने का वायदा युवाओं से किया था,मगर दीं दस हजार के करीब। ऐसे में इस सरकार पर कैसे भरोसा किया जा सकता है,क्योंकि नई नौकरी मिलना तो दूर,जिनके पास पुरानी नौकरियां हैं,उन्हें बचाने के लिए ही लोगों को संघर्ष करना पड़ रहा है।
योगेश्वर शर्मा ने आगे कहा कि पिछले कुछ दिनों से पैट्रोल,डीजल व रसोई गैस के दामों में लगातार हो रही वूद्धि के चलते महंगाई भी बढ़ रही है। सरकार लोगों को राहत देने की बजाये महंगाई को उचित बताने का प्रयास कर रही है। ऐसे में महंगाई की मार से पीडि़त आम आदमी खासकर महिलांए जिनकी रसोई का बजट पूरी तरह से बिगड़ चुका है,इस सरकार व भाजपा जजपा से पूरी तरह से दुखी हैं।
 आप के जिला प्रधान सुरेंद्र राठी ने इस अवसर पर कहा कि यह सरकार ही अपने आप में पूरी तरह से  धोखा है, जिसने हर वर्ग को छला है। उन्होंने कहा कि युवा रोजगार पाने के लिए भटक रहें हैं और सरकार उन्हें निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कर रही है। जबकि उसे भी पता है कि यह संभव नहीं है,क्योंकि नये उद्योग तो आ ही नहीं रहे।
आप के प्रदेश के युवा विंग के अध्यक्ष गौतम बख्शी ने कहा कि युवाओं के वोट के बूते पर बनी इस सरकार ने खासकर जजपा ने तो सत्ता में आने के बाद युवाओं क ो ही भुला दिया। जबकि सबसे ज्यादा वोट जजपा को युवाओं ने दिये थे। अब युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरियों में आरक्षण के नाम पर लॉलिपॉप दिया जा रहा है, जिसे प्रदेश का युवा वर्ग समझा रहा है, और आगामी चुनावों में वह इसका जबाव अपनी वोट की चोट से देगा। इस अवसर पर नसीब सिंह,जगमोहन बट्टू,प्रवीण देवराज, राकेश पंडित, प्रवीण हुड़ा, कौशल कटोच,सुधीर राणा रेनू आरोड़ा, जस्सी राणा संदीप पंचाल, मोनू शर्मा आदि भी उपस्थित थे।